मनियर में सड़क किनारे मिली नवजात

0
44

मनियर/बलिया (ब्यूरो)- थाना क्षेत्र के मुड़ियारी काली मंन्दिर के पास सड़क किनारे सोमवार की भोर में टहल रहे लोगों को एक नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी। आवाज़ सुनकर लोगों ने करीब जाकर देखा। लोगों ने इसकी सुचना डायल 100 को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से थाने लायी व नवजात बच्ची को देखते हुए पुलिस ने स्वास्थ परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया तथा नवजात के मिलने की सुचना चाइल्ड गाईड लाइन को भी दी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुड़ियारी गांव के लोग करीब 4 बजे भोर में सड़क पर टहने निकले थे कि काँली माँ के स्थान के समीप सुन शान सड़क के किनारे पर नवजात की रोने की आवाज सुनकर लोग पास गये।

जहां एक लोक लाज के डर से किसी ने नवजात बच्ची को कपड़े में लपेटकर सुलाया गया था।स्थानीय लोगों ने पुलिस को सुचना के साथ ही नवजात को तुरन्त एक पड़ोस की महिला से उठवाकर उसे गर्म स्थान पर ले गये।तथा दूध पिलाए।सूचना पर पहुंची पुलिस ने थाने पर लाकर नवजात बच्ची को मुड़ियारी निवासीनी पूनम गुप्ता पत्नी राजधिराज गुप्ता को देखभाल करने के साथ ही स्वास्थ परीक्षण के लिए बलिया भेज दिया। वहीं चाईल्ड गाइड लाइन को सुचना भेजकर आवश्यक कारवाई में जुटी।

इस सम्वन्ध में प्रभारी थानाध्यक्ष विजय शंकर त्रिपाठी ने बताया की नवजात बच्ची को स्वास्थ परीक्षण के लिए बलिया भेजा गया है।चाईल्ड गाइड लाइन की टीम के आने के बाद आवश्यक कारवाई की जायेगी।

रिपोर्ट- राम मिलन तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here