रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से दिया इस्तीफ़ा

0
144


नई दिल्ली (ब्यूरो)- हाल ही में आए पाँच राज्यों के चुनावों के नतीजों के बाद सरकारों में उलटफेर होना तो लगभग तय था। इसी क्रम में आपको बता दें कि आज देश के केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से स्तीफ़ा दे दिया है।

दरअसल आपको बता दें कि गोवा में भी यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर के साथ ही चुनाव नतीजे आए है लेकिन गोवा में पंजाब, यूपी उत्तराखंड की तरह से बहुमत नहीं मिल सका है अपितु गोवा और मणिपुर में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका है।

बता दें कि बस इसी के चलते आज रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रिकर को अपने रक्षा मंत्री के पद से स्तीफ़ा देना पड़ा है। गोवा में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाना चाहती थी लेकिन उसके लिए वहाँ पर उसे सरकार बनाने के लिए 21 विधायकों के जादुई आँकड़े को पार करना था जबकि सूबे में भाजपा को इस बार मात्र 13 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है।

ऐसी विषम परिस्थितियों जब भाजपा ने सरकार बनाने का प्रस्ताव रखा फिर जोड़ तोड़ की राजनीति शुरू की तो गोवा के अन्य पार्टियों के विधायकों ने सीधे भाजपा के सामने एक शर्त रख दी कि यदि गोवा में भाजपा सरकार का नेतृत्व श्री मनोहर पर्रिकर के हाथ में होता है तो निश्चित ही वे भाजपा का सरकार बनाने में खुला समर्थन करेंगे।

बता दें कि इसी के चलते श्री पर्रिकर को रक्षामंत्री के पद से स्तीफ़ा देना पड़ा है, अव रक्षा मंत्री श्री पर्रिकर के हाथ में गोवा की कमान होगी, यह भी बता देते है कि मनोहर पर्रिकर तीसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here