होली के बाद कई चेहरों का होगा रंग फीका

0
123


देहरादून। होली के रंगीन त्यौहार के बाद आयकर विभाग शहर के कई चेहरों का रंग फीका कर सकता है। यह खबर आपके लिए ख़ास है अगर आपने अभी तक आयकर विभाग के नोटिस का जवाब नही दिया। आयकर विभाग ने प्रथम चरण में ऐसे 30 लोगों की सूची तैयार की है, जिन्होंने नोटबंदी के दौरान एक करोड़ रुपये से अधिक राशि के 500 और 1000 रुपये के नोट जमा कराए हैं। इन्हें विभाग नोटिस भेजकर जमा कराए गए रुपयों का हिसाब भी मांग चुका है, लेकिन इनकी तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। अब विभाग होली के बाद इन पर सर्वे व छापे की कार्रवाई करेगा। वैसे आयकर विभाग के रडार पर पहले चरण में करीब 300 लोग हैं, लेकिन सबसे पहले करीब 30 लोगों पर ही एक्शन किया जाएगा।

आयकर सूत्रों की मानें तो इस काम में इन्वेस्टिगेशन विंग के साथ ही विभाग के आयकर अधिकारी व सहायक आयुक्त भी जुटेंगे। आयकर अधिकारी व सहायक आयुक्त विभिन्न आयकर दाताओं के एसेसमेंट अधिकारी भी हैं। इन्हें होली के बाद दो-दो केस का निस्तारण करने को कहा गया है। दून में 10 आयकर अधिकारी व दो सहायक आयुक्त हैं, इस लिहाज से 24 केस पर इन्हीं के माध्यम से होली के तुरंत बाद कार्रवाई की जानी है। इसके अलावा छह के करीब केस पर विंग के माध्यम से कार्रवाई तय मानी जा रही है। आयकर के पुष्ट सूत्रों के अनुसार यह बात भी सामने आ रही है कि प्रथम चरण की कार्रवाई के बाद भी यदि नोटिस के जवाब में तेजी नहीं आई तो ताबड़तोड़ सर्वे व छापेमारी होना तय है।

कर सकते है लिखित में भी जवाब दाखिल
यदि ऑनलाइन जवाब दाखिल करने में कोई बाधा आ रही है तो आयकर दाता विंग अधिकारियों या अपने एसेसमेंट अधिकारी को लिखित में भी जवाब दाखिल कर सकते हैं। नहीं तो यह लेटलतीफी होली के बाद उन पर भारी पड़ सकती है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here