चूल्हे की चिंगारी से लगी आग, दर्जन भर मकान स्वाहा

0
166


मुसाफिरखाना : कोतवाली क्षेत्र के गांव छतारी मजरे गाजनपुर दुवरिया में गुरुवार पूर्वान्ह तेज हवाओं के बीच चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग ने लगभग दर्जन भर दलितों के मकान व सारी गृहस्थी को जलाकर राख कर दिया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। खबर लिखे जाने तक फ ायर ब्रिग्रेड की गाड़ी व राजस्व कर्मी मौके पर नहीं पहुंच सके थे।

जानकारी के मुताबिक गांव छतारी निवासी मुरली के मकान से गुरुवार लगभग साढ़े ग्यारह बजे चूल्हे की भड़की चिंगारी ने छप्पर में पड़ते ही विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक लोग कु छ समझ पाते आग ने पड़ोस के मुरली शकर, दुलारी जंगबहादुर, लालबहादुर, बन्ना, औसान, लल्लन, स्वामीनाथ, विजय कुमार, नत्थू, रामअजोर, रामकुमार पाल, का सारा मकान व गृहस्थी राख कर दी। ग्रामीणों ने आग की सूचना फायर स्टेशन पर भी दी। लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंच सकी। ग्रामीणों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। अग्निकाड की इस घटना में लाखों की क्षति हुई है। ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन को भी घटना की जानकारी दी है। राजस्व कर्मी भी मौके पर नहीं पहुंच सके है। अग्नि पीड़ित गांव में अभी तक भाजपा के कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य कोई नहीं पहुंचा है।

रिपोर्ट – दीपक मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here