नैनीताल में माओवादियों ने तहसीलदार की गाड़ी को लगाई आग

0
187

posters of Maoist
नैनीताल : उत्तराखंड के नैनीताल जिले में बुधवार को देर रात माओवादियों ने तहसीलदार की गाड़ी में आग लगा दी। माओवादियों की इस हरकत के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। नैनीताल जिले के धारी ब्लॉक में गुरुवार देर रात माओवादियों ने तहसीलदार की गाड़ी को आग लगा दी और जगह-जगह चुनाव का बहिष्कार करने की अपील वाले पोस्टर लगा दिए। माओवादियों की इस हरकत के बाद अब उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि माओवादी उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं, पुलिस सघन चैकिंग में जुट गई है।

घटना की सूचना पाकर डीएम और एसएसपी धारी पहुंच गए। प्रशासन ने माओवादियों के पोस्टर सील कर दिए हैं। माओवादियों की धड़ पकड़ के लिए कॉम्बिंग की जा रही है।माओवादियों द्वारा क्षेत्र के पशु चिकित्सालय, दूध डेरी, लघु सिंचाई, तहसील कार्यालय, ब्लॉक कार्यालय, एएनएम सेंटर, बिष्ट जर्नल स्टोर, अंकुर बार आदि में पोस्टर बैनर लगाए गए हैं।

वन खनन पर जनता का राज कायम करो, फूट डालो राज करो की नीति का बहिष्कार करो, वोट बहिष्कार करो, उत्तराखंड में जनयुद्ध तेज करो, शराब के ठेकों को ध्वस्त करो, शराब व्यवसाइयों की संपत्ति को जब्त करो और जनहित कार्यों में लगाओ, युवाओं को रोजगार के लिए ट्यूरिज्म हब नहीं बल्कि उद्योग चाहिए। अमीरों की जागीर नहीं यह जल जंगल हमारा है जो धरती पर जोते-बोवे वहीं धरती का मालिक होवे जैसे जनविरोधी और क्रांतिकारी नारे पोस्टर पर लिखे गए हैं।

रिपोर्ट – शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here