मार्कण्डेय महादेव मन्दिर दर्शन करने जा रही महिलाएं हाईटेंशन तार से झुलसने से दो महिलाओं की मौत

0
70

चौबेपुर/वाराणसी (ब्यूरो) क्षेत्र के कैथी गाँव स्थित मार्कण्डेय महादेव मन्दिर दर्शन करने जा रही दो महिलाएं हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई जिससे दो महिलाओ की मौत हो गई । यहां के मजदूरों ने दो घण्टे बाद लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी । पुलिस ने उपकेन्र्द से बिजली कटवा कर लाश को थाने लाई ।

कैथी के पास एन एच आई द्वारा बनाई जा रही वाराणसी गोरखपुर हाईवे निर्माण के लिए प्लांट लगाया है । वही कई बीगहे जमीन मे सड़क के लिए 8-8 फुट ऊंचाई पर गिट्टीयां रखी हुई हैं । ये दोनों महिलाऐ बीच के रास्ते सुबह 9 बजे के करीब इसी रखे गिट्टी पर चढ गई । गिट्टी पर चढ़ते ही 11 हजार बोल्ट का नीचे वाला तार इन महिलाओं से स्पर्श कर गया ।करेंट लगने से महिलाएं बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई । ये महिलाऐ बीच के रास्ते पगडण्डी यों के रास्ते मार्कण्डेय महादेव जाना चाहती थी । घण्टो बाद प्लांट के एक मजदूर की नजर इन महिलाओ के लाश पर पड़ी तो पुलिस को सूचना दी ।

सूचना पर चौबेपुर थानाध्यक्ष कुलदीप दूबे पहुंच कर उगापुर विद्युत उपकेन्र्द से विद्युतआपूर्ति बन्द कराई तब पुलिस के जवानों ने गिट्टी के ऊपर से लाश उतारकर थाने लाई । घण्टो इन्तजार के बाद ढाई बजे महिलाओ के परिजन थाने पहुंचे तो लाश की शिनाख्त क्रमशः सुभावती देवी 45 वर्ष पत्नी शिवनारायण शर्मा जो कलकत्ता मे बी एस एफ के जवान बताये गये हैं,  यह 4 बच्चों की मां थी | दूसरी महिला उर्मिला देवी 50 वर्ष पत्नी गोविंद प्रजापति जो घर पर ही खेती बारी का काम करते हैं ।ये महिलाएं भी 5 बच्चों की मां बताई गई हैं, दो महिलाएं बभनौली थाना खानपुर जनपद गाजीपुर की निवासी बताई गई हैं । पुलिस ने दो शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । उधर दोनों महिलाओं के परिजनों क्रमशः गोविंद प्रजापति व अरविंद शर्मा की तहरीर पर एन एच आई के खिलाफ थाने मे धारा 304 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया ।

रिपोर्ट – रविंद्रनाथ सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY