पति से तकरार के बाद विवाहिता ने लगायी फांसी

0
96

प्रतीकात्मक

देहरादून ब्यूरो : चकराता स्थानीय थाना अंतर्गत चकराता की सोल्जर लाइन में रहने वाले शिक्षक की पत्नी ने किराये के घर में चुनरी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर दी। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, वर्ष 2015 में ऋषिकेश क्षेत्र के श्यामपुर निवासी दिनेश डिमरी की बेटी पूनम की शादी नवीन सती निवासी ग्राम चोपता तहसील थराली जिला चमोली के साथ हुई थी। उसके बाद से चकराता के जौनसार बावर पब्लिक स्कूल में शिक्षक नवीन सती अपनी पत्नी पूनम सती के साथ चकराता में सोल्जर लाइन में किराए पर रह रहा था। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच तकरार रहने लगी।

तकरार इतनी बढ़ी कि बीती रात पूनम सती ने पंखे के कुंडे पर चुनरी बांधकर फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। जब नवीन सती की आंख खुली तो उसने पत्नी को फांसी पर लटके देख आसपास पड़ोसियों को जानकारी दी। सूचना मिलने पर चकराता थानाध्यक्ष अशोक राठौर मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। जांच में आया कि शादी को सात साल से कम हुए हैं, जिस पर पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी तहसीलदार केएस नेगी को दी। 

मृतका पूनम के पिता दिनेश चंद डिमरी ने नवीन सती के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष अशोक राठौर के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। देहरादून में चिकित्सकों के पैनल से पीएम कराने को शव दून भेजा गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY