विवाहिता को पीटा

0
49

कुशीनगर(ब्यूरो)- बिहार प्रांत के कुचायकोट थानाक्षेत्र के ग्राम नेचुआ जलालपुर से तुर्कपट्टी थाने के सपही टड़वा गांव में अपने पति को तलाश करने आई नवविवाहिता व उसके माता-पिता को ससुरालियों ने बुरी तरह पीटा। पीड़िता द्वारा डायल 100 को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस आरोपियों के साथ नव विवाहिता को भी थाने पर ले गई जहां दोनो पक्षों समझौता के बाद प्रकरण का पटाक्षेप हो गया। पति-पत्नी के आपस में मौसेरा भाई- बहन होने के चलते चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। जानकारी के मुताबिक सपही टड़वा के भरवा टोली निवासी युवक ने एक वर्ष पूर्व अपनी मौसेरी बहन को अपने प्रेम जाल में फांस लिया।

लड़की व परिजनों द्वारा दबाव बनाए जाने पर गत 24 मई को थावे मंदिर में युवक-युवती परिणय सूत्र में बंध गए। विवाह के बाद युवक पत्नी को लेकर पंजाब प्रांत में चला गया। लड़की वालों का आरोप है कि परिजनों के दबाव में युवक चार दिन पूर्व अपनी पत्नी को मायके छोड़ आया। संपर्क न होने पर नवविवाहिता अपने माता पिता व परिचितों के साथ पति की तलाश में शनिवार को अपने ससुराल पहुंची।

इसके पूर्व ही खबर पाकर युवक घर छोड़कर फरार हो गया। नवविवाहिता ससुराल में रहने की जिद पर अड़ गई। जिससे नाराज ससुराली उसे व साथ आए लोगों को मारने-पीटने लगे। इसी बीच मौका पाकर किसी ने 100 नं. डायल कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एचसीपी एसपी राय दोनो पक्षों को थाने ले गए। जहां पुलिस की मध्यस्थता से ससुराली नवविवाहिता को अपने साथ रखने पर तैयार हुए तब मामले का पटाक्षेप हुआ। ग्रामीणों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

रिपोर्ट-राहुल पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY