विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मुकदमा दर्ज

0
108

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- लम्भुआ सोमवार की अपरान्ह बाद एक विवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गयी। संदिग्ध परिस्थितियों में हालात बिगड़ने पर उसे पहले जिला मुख्यालय के एक निजी नर्सिंग होम और बाद में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। पिता ने दामाद पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुये मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर जाँच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा गया है।

आपको बता दें कि, मामला स्थानीय कोतवाली के शंकरपुर गांव का है। गांव निवासी समीरुद्दीन के बेटे सद्दाम हुसैन की शादी कादीपुर कोतवाली के मुस्तफाबाद सरैया निवासी तफज्जुलहुसैन की बेटी सीमा बानो से हुई थी। बीते साल तीन अगस्त को शादी में तफज्जुलहुसैन ने अपनी हैसियत के मुताबिक खर्च भी किया था। शादी के एक माह बाद से एक गाड़ी, 50 हजार नकद और सोने की सिकड़ी मांग होने लगी।

तहरीर के मुताबिक तफज्जुलहुसैन ने कहा कि उनकी लड़की को सताओ मत। मैं कर्ज लेकर आपकी मांग पूरी कर दूंगा। इसके बाद तफज्जुलहुसैन ने बेटी की विदाई के लिये सद्दाम को फोन किया तो उसने इंकार कर दिया। आरोप है कि इसके बाद सद्दाम का जुल्म और बढ़ गया। वह सीमा बानो को और सताने लगा। हाल ही में तफज्जुलहुसैन को पता चला कि उनकी बेटी ससुराल में दो दिन से बेहोश पड़ी है। वे शंकरपुर आये और बेटी को लेकर सुल्तानपुर के एक निजी नर्सिंग होम में लेकर गये। वहाँ चिकित्सकों ने उसकी हालत खराब देखकर मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया। बीती सोमवार की अपरान्ह करीब पांच बजे सीमा बानो की इलाज के दौरान मौत हो गयी। शव लेकर पहुँचे पिता तफज्जुलहुसैन ने पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने तफज्जुलहुसैन की तहरीर पर आरोपी दामाद सद्दाम हुसेन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।
रिपोर्ट- दीपक मिश्रा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY