नहीं रहे वीर लांस नायक हनुमंथप्पा, शोक में डूबा सारा देश |

0
340

hanumanthappaसियाचिन में बर्फ के नीचे से छह दिन बाद जिंदा निकाले गए लांस नायक हनुमनथप्पा का निधन हो गया है। पिछले तीन दिनों से  दिल्ली के आर्मी अस्पताल मेंउनका इलाज चल रहा था, उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके कारण आज दोपहर में करीब  11 बजकर 45 मिनट पर उनका निधन हो गया।

पूरा देश उनकी जिंदगी की सलामती के लिए दुआएं कर रहा था लेकिन हनुमनथप्पा जिंदगी की जंग हार गए। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें नहीं बचाया जा सका। उनका इलाज दिल्ली में सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में किया जा रहा था। वह पिछले कई घंटे से कोमा में चले गए थे। अस्पताल लाए जाने के वक्त से ही उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

हनुमानथप्पा छह दिन तक सियाचिन ग्लेशियर में बर्फ के नीचे दबे रहे थे। 150 से ज्यादा सैनिकों और दो खोजी श्वानों- डॉट तथा मीशा के दल ने हनुमंथप्पा को 20,500 फुट की उंचाई पर सियाचिन ग्लेशियर में बर्फ के नीचे से निकाला गया था। उन्हें वायु सेना के एक विमान द्वारा यहां लाया गया था जिसके साथ वायु सेना के एक गहन चिकित्सा विशेषज्ञ और सियाचिन आधार शिविर के एक चिकित्सक भी थे।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here