मीटर रीडर ने एक्स ई इन पर लगाया मारपीट का आरोप

0
54

दिबियापुर/औरैया (ब्यूरो)- चमनगंज फफूंद निवासी एक बिजली मीटर रीडर ने दिबियापुर स्थित एसडीओ कार्यालय में एक्सईएन दिबियापुर पर मारपीट का आरोप लगाया है। पीडि़त ने घटना का शिकायती पत्र दिबियापुर थाना पुलिस को दिया है। हालांकि एक्सईएन चंदनप्रकाश का कहना है कि मीटर रीडर बिजली मीटर बदलकर बिजली चोरी करने में लिप्त है। मामले का खुलासा न हो जाए, इसलिए गलत आरोप लगा रहा है।

चमनगंज फफूंद निवासी गोपालजी पुत्र राजू स्वर्णकार ने दिबियापुर थाने में दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि वह बिजली मीटर रीडिंग का काम करता है। एक बिजली उपभोक्ता ने अधिशाषी अभियंता चंदनप्रकाश से मीटर को लेकर शिकायत की थी। उपभोक्ता ने शिकायत की थी कि बिल मे मीटर रीडिंग नहीं आ रही है। इसके लिए एक्सईएन ने उसे दिबियापुर स्थित एसडीओ कार्यालय में बुलाया था। मीटर को लेकर एक्सईएन ने गाली गलौज एवं मारपीट की। बाद में कमर में लगी बेल्ट निकालकर भी मारा पीटा। इससे शरीर में चोटें आईं हैं।

इस संबंध में एक्सईएन चंदनप्रकाश से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मीटर रीडर फफूंद में शुक्रवार रात ९ बजे मीटर बदल रहा था। इसकी शिकायत फफूंद के एक उपभोक्ता ने उनसे की थी। मीटर रीडर होने के बावजूद उसके पास अतिरिक्त मीटर कहां से आया। इसकी जानकारी के लिए बुलाया गया था। उन्होंने मीटर रीडर को डांटा जरूर था। मारपीट करने जैसी कोई बात नहीं हुई। हालांकि उन्होंने इतना अवश्य जोड़ा कि कुछ मीटर रीडर बिजली चोरी में संलिप्त हैं। इसकी जांच कराई जा रही है। थानाध्यक्ष दिबियापुर अखिलेश मिश्रा का कहना है कि एक्सईएन चंदनप्रकाश ने बताया है कि आरोपी बिजली चोरी करवा रहा था। इसलिए उसे डांटा था। मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- मनोज कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY