भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं के तहत संगठनात्क बैठक का आयोजन

0
38


रायबरेली (ब्यूरो) भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं के तहत संगठनात्क बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे अवध क्षेत्र प्रभारी श्रीमती मिथिलेश अग्रवाल, अवध क्षेत्र प्रमुख श्रीमती सुषमा खरकवाल, जिलाध्यक्ष दिलीप यादव, भाजपा नेत्री किरन सिंह आदि की उपस्थिति में विचार विमर्श किया गया।

विचार विमर्श के दौरान बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं पर चर्चा की की गयी। श्रीमती अग्रवाल ने बताया कि बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं की समस्या बहुत पुरानी नहीं है। पाॅच सौ वर्ष पहले यह समस्या आई है। पुरातनकाल में बेटी का स्थान बेटों से अधिक होता था। यहाॅ तक की ईश्वरीय रचना में भी शक्ति का स्थान माँ दुर्गा के पास, विद्या का स्थान माँ सरस्वती के पास, धन का स्थान माँ लक्ष्मी के पास और भोजन का स्थान माँ अन्नपूर्णा के पास है। श्रीमती सुषमा ने कहा कि जुलाई माह में स्कूल खुल रहे है हम सभी को एकजुट होकर समाज में पहुॅच कर प्रयास करना चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा बेटियाॅ स्कूल जाये और शिक्षा प्राप्त करें। क्योंकि जब पढ़ेंगीं बेटिया तभी बढ़ेंगी बेटियाॅ।

जिलाध्यक्ष दिलीप यादव ने कहा कि समय समय पर बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं विषय पर लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित होना चाहिए। ताकि लोगों में जागरूकता लाई जा सके। श्रीमती किरन सिंह ने कहा कि आज लोगों में जागरूकता की कमी के कारण ही देश में बेटा और बेटी केा लेकर संतुलन बिगड़ता जा रहा है। लोगों केा समझाने की आवश्यकता है कि देश की संस्कृति में बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं। आज बेटियाॅ किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहंी है बल्कि एक कदम आगे बढ़कर ही सभी क्षेत्रों में बेटियों ने यह बात सिद्ध भी की है। इस अवसर पर जिलामहामंत्री विशाल पाण्डेय, देवेन्द्र सिंह आदि भाजपाईयों ने शपथ ली कि वे एकजुट होकर बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं का प्रसार व प्रसार करके लोगों में जागरूकता लायेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY