कानून व्यवस्था को लेकर हुई बैठक

रायबरेली ब्यूरो- पारदर्शिता एवं जिम्मेदारी से कार्य करें अधिकारी-नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव खेल, युवा कल्याण एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग उत्तर प्रदेश/नोडल अधिकारी जनपद मो. इफ्तिखारूद्दीन द्वारा विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बचत भवन सभागार में की गई। समीक्षा के दौरान नोडल अधिकारी ने सभी अधिकारियें को पारदर्शिता, ईमानदारी एवं जिम्मेदारी से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निरन्तर बेहतर कार्य करने का प्रयास करें। सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ जनता तक पहुंचाएं तथा शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें।

नोडल अधिकारी ने कहा कि किसी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही किया जायेगा। जनपद के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि यहां कार्य अच्छा हो रहा है, इसे और बेहतर बनाने का प्रयास करें। कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए नोडल अधिकारी ने जनपद में लॉ एण्ड ऑर्डर कायम रखने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आम आदमी की समस्याओं का निस्तारण संवेदनशीलता से करें। यूपी-100 प्रभावी रूप से कार्य करने के सुझाव नोडल अधिकारी द्वारा दिये गये। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नोडल अधिकारी को आश्वस्त किया कि जनपद में लॉ एण्ड ऑर्डर कायम रहेगा अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने एवं उनका लाभ गरीब जनता तक पहुंचाने के शत प्रतिशत पूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं हेतु चलायी जा रही एम्बुलेन्सों में जीपीएस सिस्टम लगाने एवं उनकी निरन्तर निगरानी रखने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये। भारत स्वच्छता मिशन अभियान की समीक्षा नोडल अधिकारी द्वारा की गयी। उन्होंने निर्धारित समय में जनपद को ओडीएफ बनाने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि लोगों को खुले में शौच न करने के लिए प्रेरित करें तथा खुले में शौच करने से होने वाले बीमारियों एवं हानियों का प्रचार-प्रसार कराये। बैठक में बताया गया कि गंगा किनारे के 29 गॉव खुले में शौच से मुक्त हो चुके हैं। नोडल अधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को अपनी तहसील के 2-2 सब स्टेशनों की जांच करने के लिए भी कहा। जनपद में चल रहें निर्माण कार्यों को गुणवत्तापरक जांच कराने के निर्देश नोडल अधिकारी द्वारा दिये गये। स्कूलों में 80 प्रतिशत यूनिफार्म वितरण कराये जाने पर उन्होंने कहा कि यूनिफार्म वितरण का कार्य 15 अगस्त से पहले शत-प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें। बैठक में जिलाधिकारी अभय सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक शशी शेखर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी (प्रशा.) तिलकधारी सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here