नारी सशक्तिकरण संकल्प अभियान के तहत हुई बैठक

0
40

मऊ (ब्यूरो)- रानीपुर ब्लाक अंतर्गत शासन द्वारा चलाए गए नारी सशक्तिकरण संकल्प अभियान के तहत खंड विकास अधिकारी रानीपुर रजनीश कुमार सिंह के द्वारा ब्लॉक सभागार रानीपुर पर बैठक की गई । शासन द्वारा नारी सशक्तिकरण अभियान 20 नवंबर से लेकर 20 दिसंबर तक चलाया गया है । ब्लॉक सभागार रानीपुर में खंड विकास अधिकारी रानीपुर ने शासन द्वारा चलाए गए महिला सुरक्षा कल्याण हेतु संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया।

संगोष्ठी के प्रारंभ में खंड विकास अधिकारी रानीपुर के द्वारा महिला सुरक्षा एवं कल्याण हेतु शासन द्वारा संचालित हेल्पलाइन 181,1090 महिला हेल्प डेस्क, उज्जवला योजना, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ आदि के बारे में विस्तारपूर्वक से बताया गया । खंड विकास अधिकारी ने बताया कि शासन महिलाओं की सुरक्षा उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है साथ ही इस पुनित व पवित्र कार्य के लिए समाज का सहयोग अपेक्षित है ।

नारी उत्थान हेतु शासन द्वारा संचालित योजनाओं को प्रशासनिक पूरी तन्मयता के साथ पात्र व्यक्तियों को नामांकित करने हेतु प्रतिबद्ध है । नारी सशक्तिकरण संकल्प अभियान संगोष्ठी में विशिष्ट अतिथि के रुप में गोकुलपुरा प्रधान बृजेश कुमार सिंह के द्वारा समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं द्वारा अर्जित स्थान के बारे में विस्तार से बताया गया । संगोष्ठी में उपस्थित स्वास्थ्य व बाल विकास द्वारा भी अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में बताया गया ।

बैठक में ग्राम पंचायत अधिकारी रागिनी सिंह व महिला आरक्षी वंदना पांडे द्वारा अपने अनुभव से बैठक में उपस्थित महिलाओं को अवगत कराया साथ ही अपनी बेटियों और बहुओं को प्रोत्साहित करने हेतु प्रेरित किया गया । सभागार में समस्त महिला व बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, ब्लाक के अधिकारीगण व कर्मचारी गण आदि लोग उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट- ऋषि राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here