जिला उद्योग बन्धु व व्यापार बंधु की बैठक

बलिया(ब्यूरो)-  जिला उद्योग बन्धु व व्यापार बंधु की बैठक जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम की अध्यक्षता में हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यमियों व व्यापारियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होनी चाहिए। बताया कि यहां औद्योगिक सम्भनाएं है।

सम्बन्धित अधिकारी व व्यापारी साथ बैठकर इसके बारे में विचार विमर्ष कर जनपद में औद्योगिक विकास भी सम्भावनां तरासें।

उन्होंने कहा कि सम्भवतः जुलाई से जीएसटी लागू होने की सम्भावना है। उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को निर्देष दिया कि व्यापारियों को पूरी जानकारी के लिए एक कार्यषाला का आयोजन किया जाए जिसमें विभाग के उच्चाधिकारी, सम्बन्धित अधिकारी, बैंक अधिकारी व कॉमन सर्विस सेंटर के प्रभारी को भी बुलाया जाए।

कार्यषाला में जीएसटी से जुड़ी बातों को बताया जाए। बैठक में उपायुक्त वाणिज्य कर ने अपनी विभागीय योजनाओं को बताया। कहा कि जीएसटी के पोर्टल पर सूचनाएं फीड करना है। विद्युत विभाग के अधिकारी, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी ने भी अपने विभाग की योजनाओं को बताया।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि सभी प्रतिष्ठानों में फायर यंत्र उपलब्ध रहें। वहां के सभी लोगों को इसका प्रषिक्षण भी दे दिया जाए। व्यापारियों ने रामलीला मैदान में एक फायर सर्विस की वाहन को उपलब्ध रखने की अपील की। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देषित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here