जिला उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न

0
22

 

रायबरेली (ब्यूरो)- प्रभारी जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक बचत भवन सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि विगत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि शीघ्र की जाये। औद्योगिक क्षेत्र अमावां रोड एवं सुल्तानपुर रोड में नालियों की सफाई-सड़कों की मरम्मत तथा औद्योगिक क्षेत्र अमावां रोड एवं सुल्तानपुर रोड में स्ट्रिट लाइट व अतिक्रमण हटवाने के लिए अधिकाशी अधिकारी नगर पालिका परिषद को यथाशीघ्र कार्य सम्पन्न कराने हेतु कहा।

सलोन विद्युत फीडर को औद्योगिक फीडर घोषित करने व शेडयूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति करने, मेसर्स जेएस एक्वा, ग्राम पोस्ट कसैटी के द्वारा औद्योगिक फीडर से संयोजन दिलाने एवं मेसर्स केरोमण्डल इण्टर नेशनल लि. शेखर दीक्षित द्वारा विद्युत भार 750 केवीए से घटाकर 100 केवीए करने के विद्युत विभाग में प्रस्तुत प्रकरण के तत्काल निस्तारण हेतु अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को दिये। उपायुक्त उद्योग सविता भारती ने प्रधानमंत्री सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत 93 प्रेषित आवेदन पत्रों के चयन उपरान्त स्वीकृत, छह वितरित शून्य, वापस 13, लम्बित 74, की प्रगति की समीक्षा में उपस्थित बैंक शाखा प्रबंधकों को शतप्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति के निर्देश दिये गये।

औद्योगिक इकाईयों की स्वीकृतियों के निस्तारण हेतु प्रमुख सचिव के निद्रेशानुसार प्रत्येक शुक्रवार को 13 विभागों के अधिकारियों को जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र में उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण करने हेतु उपस्थित होकर समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये। मिनि औद्योगिक आस्थान ऊँचाहार रायबरेली में आरक्षित श्रेणी में भूखन आवंटन के सम्बन्ध में समीक्षा उपरान्त जिला उद्योग बन्धु समिति को शीघ्र आवंटन हेतु निर्देशित किया गया।

रिपोर्ट – अनुज मौर्य

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY