जिलास्तरीय अधिकारियों की हुई बैठक, जिलाधिकारी ने की विकास कार्यो की समीक्षा ।

0
46


सोनभद्र (ब्यूरो) : जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पाण्डेय ने  जिलास्तरीय अधिकारियो के साथ बैठक कर विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की और कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप विकास परक कार्यक्रमों, जन कल्याणकारी योजनाओं व लाभार्थीपरक कार्यक्रमों को समयबद्ध तरीके से पूरी पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाय।

 
पात्र गृहस्थी के राशन कार्डों के सत्यापन कार्य में तेजी लायी जाय तथा आवास आवंटन व धनराशि को जारी करने में किसी भी स्तर पर कमी पाये जाने पर सम्बन्धितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कार्यवाही की जायेगी । लिहाजा पात्रों का आवास पूरी तत्परता के साथ समय-सीमा के अन्दर पूरा कराया जाय, मौके पर मौजूद मुख्य विकास अधिकारी श्री रामाश्रय को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लक्षित योजनाओं को हर हाल में पूरा कराया जाय, लापरवाही करने वाली कार्यदायी संस्थाओं/विभागां को चिन्हाकिंत करते हुए जरूरत पड़ने पर प्रभावी कार्यवाही भी करायी जाएगी । जन कल्याणकारी योजनाओं, विकास परक कार्यक्रमों व लाभार्थीपरक स्कीमों, विद्युतीकरण, सरकारी भवनों/अस्पतालों के निर्माण पर विशेष ध्यान देते हुए लक्षित योजनाओं के समय से पूरा करते हुए राज्य एवरेज को हर हाल में प्राप्त किया जाय।

 
बैठक में लक्ष्य पूरा न करने वाले विभागों /कार्यदायी संस्थाओं को जहॉ जिलाधिकारी ने आखिरी मौका दिया, वहीं बेहतर काम करने वाले अधिकारियों का हौसला अफजाई भी किया गया ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here