एनटीपीसी रिहंद में समूह महाप्रबंधक के साथ मीडिया प्रतिनिधियों की वार्ता सम्पन्न

0
116

सोनभद्र(ब्यूरो)- बीजपुर स्थित एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में बुधवार को शिवालिक अतिथि गृह में परियोजना प्रबंधन के तत्वावधान में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ समूह महाप्रबंधक की वार्ता संपन्न की गई । इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित समूह महाप्रबंधक (रिहंद) एस. नरेन्द्र ने मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब बड़ी सहजतापूर्ण ढंग से देते हुए कहा कि रिहंद परियोजना के कर्मियों एवं अधिकारियों में विषम से विषम परिस्थितियों में भी चुनौतियों को स्वीकार करने की क्षमता है । उन्होने बताया कि उनकी सर्वप्रथम प्राथमिकता सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए परियोजना में कार्य करना या करवाना है ।

श्री नरेन्द्र ने बताया कि रिहंद परियोजना नैगम सामाजिक दायित्व निर्वहन की कड़ी में भी ग्रामों के सर्वांगीण विकास में अहम भूमिका का निर्वहन कर रही है । उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए परियोजना प्रबंधन पूरी तरह प्रयासरत है ।

परियोजना में विद्युत उत्पादन में कोयले की कमी बाधक न बन सके इसके लिए टीम बनाकर योजनाबद्ध तरीके से एनसीएल से कोयला ढुलाई का कार्य इस प्रकार किया जा रहा है कि कोल यार्ड में कोयले का स्टॉक बराबर 15 दिन से अधिक का बना रहे । उन्होने बताया कि वर्ष के दौरान अमलोरी खदान से कोयला मिलने, सिड्युलिंग मिलने, G-9 क्वालिटी के कोयले को एनसीएल द्वारा G-10 स्वीकार करने के कारण प्रति यूनिट बिजली कॉस्ट में कमी आई है जिसका सीधा लाभ देश तथा देश की जनता को मिलेगा ।

मेडिकल कैंपों के माध्यम से परियोजना के समीपवर्ती मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के ग्रामीणों के स्वास्थ्य का परीक्षण कए उन्हें निःशुल्क दवाइयाँ एवं परामर्श रिहंद के चिकित्सकों द्वारा दिया जा रहा है । पर्यावरण को सुरक्षित रखने हेतु समय-समय पर पौधरोपण का कार्य भी संबन्धित विभाग द्वारा किया जा रहा है । इसके पूर्व कार्यक्रम के शुरुआती दौर में अपर महाप्रबंधक (मा0 सं0) के एस मूर्ति ने अपने सम्बोधन के जरिए आगंतुकों का स्वागत किया । अगली कड़ी में अपर महाप्रबंधक (टीएस) ई नन्दकिशोर ने एनटीपीसी की उपलब्धियों पर प्रजेंटेशन पेश किया ।

कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक जनसंपर्क एवं राजभाषा मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव तथा धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ प्रबंधक (सीएसआर) शुभदीप सोम ने किया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (अनुरक्षण) पी के महापात्रा, महाप्रबंधक (एफ़ एम) ए के केशरी, अपर महाप्रबंधक (वित्त) आर बी पाण्डेय आदि के साथ-साथ परियोजना के अन्य विभागाध्यक्षगण व मीडियाकर्मी मौजूद थे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here