15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के सम्बन्ध में की गयी बैठक

0
34

प्रतापगढ़ ब्यूरो- 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरे गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जायेगा। कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने के लिये प्रभारी जिलाधिकारी श्री राम सिंह वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में बैठक की गयी। बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतो तथा ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वह गांव में सफाई व्यवस्था कराये।

अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत 11 से 13 अगस्त तक आजादी से सम्बन्धित बैनर एवं पोस्टर लगवाने तथा नशा मुक्ति वाल पेन्टिंग करवाये। समस्त शासकीय भवनो पर 14 से 15 अगस्त की रात्रि को प्रकाश की व्यवस्था की जाये। पुराने कटे-फटे झण्डे कार्यालयो में न फहराये जाये। बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी ने विद्यालय निरीक्षक एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि इस दिन सभी विद्यालयों में प्रभात फेरियाॅ निकलवाये। इस दिन राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्मनिरपेक्षता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द को बलवती बनाने पर बल दिया जायेगा और कलेक्ट्रेट में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कोे सम्मानित किया जायेगा। यह कार्य कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी और तहसीलो में उपजिलाधिकारीगण द्वारा सम्पादित होगा।

शहीदो और महापुरूषो की प्रतिमाओ पर माल्यार्पण होगा साथ ही कालाकांकर, रूरे, कहला में सम्बन्धित उपजिलाधिकारी महापुरूषो की मूर्ति पर माल्यार्पण करेेगे। जिलाधिकारी द्वारा अस्पतालों में फल वितरण किया जायेगा और हादीहाल में विचार गोष्ठी का आयोजन भी किया जायेगा। बैठक में उपजिलाधिकारी सदर श्री पंकज वर्मा, उपजिलाधिकारी लालगंज श्री विजय पाल यादव, जिला विकास अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार वर्मा, मत्स्य पालक अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY