राजनैतिक दलों के साथ विधानसभा निर्वाचन नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

0
95

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- कलेक्ट्रेट के सभागार में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2019 के तहत राजनैतिक दलों के साथ महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी राजनैतिक दलों से जुड़े प्रतिनिधियों को निर्वाचक नामावली सम्बन्धित आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये जिसमें बताया गया कि 1 सितम्बर 2018 से 30 नवम्बर 2018 तक दावा आपत्ति प्राप्त करने का समय था जिसमें फार्म-6 में अब तक 54758 फार्म प्राप्त हुये है जबकि फार्म-7 में 26554, फार्म-8 में 3364 एवं फार्म-8क में 909 दावे प्राप्त हुये है जिनके दावे आपत्तियों के सम्बन्ध में जांच उपजिलाधिकारी और तहसीलदार द्वारा की जा रही है।

राजनैतिक दलों से उक्त बैठक में विधानसभावार बी0एल0ए0 नियुक्ति करने हेतु कहा गया था जो सूची अब तक किसी भी राजनैतिक दल द्वारा उपलब्ध नही करायी गयी। उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से विधानसभावार मतदेय स्थलवार बी0एल0ए0 नियुक्ति कर सूची जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराये।

बैठक में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एस0पी0 बरनवाल, भारतीय जनता पार्टी के श्याम सुन्दर टाऊ, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के डा0 बी0के0 सिंह, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के निर्भय प्रताप सिंह, समाजवादी पार्टी के रमेश यादव, राष्ट्रवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के मो0 गुलहसन, लाल बहादुर तिवारी मा0का0पा0 जिला सचिव उपस्थित रहे। बैठक में यह भी बताया गया कि मतदाता सूची का गहनता से अपने-अपने अधीनस्थ बूथ लेबिल ऐजेन्टों के माध्यम से दिखवा लिया जाये। यदि कोई त्रुटि या किसी अर्ह मतदाता का नाम सम्मिलित करने से छूट गया हो तो दिनांक 30 नवम्बर 2018 तक आवेदन पत्र भरवाकर मतदाता सूची में सम्मिलित करा सकते है।

रिपोर्ट – अवनीश मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here