झरिया गोफ में जमीनदोज हुए बबलू खान के परिजन नियोजन एवं मुआवजे की मांग के लिए उपायुक्त से मिले

0
40

धनबाद(ब्यूरो)- झरिया थाना क्षेत्र के फुलारीबाद इंद्रा चौक में 24 मई को गोफ बनने के बाद जमीनदोज हुए बबलू खान के परिजन नियोजन और मुआवजा राशि की मांग को लेकर शनिवार को उपायुक्त से मुलाकात की।

मृतक बबलू खान के चचेरे भाई मो.अशलम ने उपायुक्त को बताया कि घटना के बाद राज्य सरकार ने मामले को लेकर तत्काल 4 लाख रुपया मुआवजा हमें दिया जबकि बीसीसीएल अपने वायदे के मुताबिक 1 लाख के बाद शेष 4 लाख की राशि देने में अभीतक विलम्ब कर रही है।

नियोजन पर भी कोई ध्यान नहीं है।जिला प्रशासन के माध्यम से परिवार के एक सदस्य को सरकारी नॉकरी देने की मांग भी कर चुके है।उपायुक्त ने बताया कि फिलवक्त आउटसोर्सिंग कंपनी में नोकरी देने के वायदे पर प्रशासन अपने स्तर से कार्रवाई कर रही है।

पीड़ित परिवार की उपस्थिति में ही उन्होंने बीसीसीएल अधिकारी से इस संबंध में दूरभाष पर बात भी की।जिसमे सकारात्मक बाते सामने आई। हालांकि पीड़ित परिवार आउटसौर्सिंग में नोकरी लेने के पक्ष में नहीं है।

परिजनों की राय में बीसीसीएल के आउटसोर्सिंग में अधिकतर समय वर्चस्व को लेकर मारपीट होते रहती है गोलियां तक चल जाती है। आउटसोर्सिंग कंपनी की नौकरी सुरक्षित नहीं है। सरकारी नोकरी मिलनी चाहिए। उपायुक्त ने उनकी मांग सरकार तक पहुचाने का आश्वासन दिया है।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY