व्यापारी नहीं कर रहा है किसानों से खरीदी गई हरी मटर के रुपए का भुगतान

0
161

जालौन : व्यापारी नहीं कर रहा है किसानों से खरीदी गई हरी मटर के रुपए का भुगतान। रुपए मांगने पर व्यापारी हो जाता है लड़ाई झगड़े पर आमादा। पीड़ित किसानों ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। तो वहीं, किसानों की तहरीर पर पुलिस का कहना है कि व्यापारी से पूछतांछ कर कार्रवाई की जाएगी।

क्षेत्रीय ग्राम चाकी निवासी दीपक कुमार, अनुरुद्ध सिंह, शत्रुघ्न सिंह व रामू ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने खेतों में हरी मटर की फसल की थी। वह जनवरी माह में मटर की फलियां तुड़वाकर ट्रेक्टर से जालौन बेचने के लिए आ रहे थे। तभी कोंच चैराहे के पास मंगल सिंह निवासी सुढ़ार सालाबाद ने उनके ट्रेक्टर को रोककर बताया कि वह मटर की फलियां खरीद रहा है। उस पर विश्वास करके उन्होंने 226 पैकेट हरी मटर की फलियां उसके बेच दी। जिसका भुगतान 1 लाख 14 हजार 879 रुपए उसने एक सप्ताह में देने का वायदा किया था। एक सप्ताह बाद जब वह उससे रुपए मांगने पहुंचे तो उसने बहाने बनाकर कुछ दिनों में रुपए देने की बात कही। तब से वह कई बार रुपए मांग चुके लेकिन उसने रुपए नहीं दिए। अभी जब वह उक्त व्यपारी मंगल सिंह के घर पर रुपए मांगने के लिए गए तो उसने लड़ाई, झगड़े पर आमादा होते हुए रुपए देने से साफ इंकार कर दिया। इतना ही नहीं आइंदा रुपए मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। पीड़ित किसानों की तहरीर पर कोतवाली फुंदनलाल ने बताया कि व्यापारी को कोतवाली पूछतांछ की जाएगी यदि वह किसानों के रुपए नहीं दे रहा है तो कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here