प्रभारी मंत्री ने की कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक, पुलिस अधिकारियों को समन्वय बनाकर दिये कार्य करने के निर्देश

0
66
nand gopal nandi
जिले में समीक्षा बैठक करते नन्द कुमार नंदी

रायबरेली (ब्यूरो)- मंत्री स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग एवं प्रभारी जनपद मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘‘नन्दी‘‘ द्वारा बचत भवन सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई।

प्रभारी मंत्री ने जनपद की कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से जनपद में हुए अपराधों की जानकारी प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक ने मंत्री को बताया कि जनपद में कानून व्यवस्था बनाये रखने के पूर्ण प्रयास किये जा रहें है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है तथा सभी थानों को अपराध पर नजर रखने के लिए दिशा-निर्देश दिये गये है।

प्रभारी मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस अधिकारी डायल 100 पर ध्यान दें तथा सभी थाने आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें। उन्होंने समाधान दिवस तथा तहसील दिवस की शिकायतों को समय से निस्तारण करने के निर्देश दिये। मंत्री ने अग्निकाण्ड के पीडितों को 24 धण्टे में आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये। विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री ने विद्युत लाइनों पर ध्यान दिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा विद्युत लाइनों से जनहानि नही होनी चाहिए, पर्याप्त वोल्टेज के साथ जनपद में सुचारू रूप से विद्युत व्यवस्था बनायी रखी जाये। अधिशाषी अभियन्ता विद्युत ने बताया कि जनपद को पर्याप्त बिजली व्यवस्था हेतु को विद्युत उपकेन्द्रों को निर्माण किया जा रहा है जो इसी वर्ष में बनकर तैयार हो जायेंगे। गेहंू खरीद की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि शासन की मंशा है कि किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिले। कहीं भी किसानों का शोषण न होने पायें इसकी जिम्मेदारी प्रसाशन की होगी।

प्रभारी मंत्री द्वारा जनपद में चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा की। इसमें पीडब्ल्यूडी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, पैकफेड, राजकीय निर्माण निगम, समाज कल्याण निर्माण निगम सीएनडीएस आदि कार्य दायी संस्थाओं द्वारा कराये जा रहें कार्यों की जानकारी प्राप्त की। जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत लक्ष्य के सापेक्ष 12 प्रतिशत हुए प्रसव पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सुधार के निर्देश दिये। टीकाकरण का कार्य नियमित रूप करने के निर्देश प्रभारी मंत्री द्वारा दिये गये।

जिलाधिकारी अभय सिंह ने प्रभारी मंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि हम आपकी आशाओं पर खरें उतरेंगे। सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ जनता तक पहंुचाया जायेगा तथा जनपद में विकास कार्य त्वरित गति से कराये जायेगंे। बैठक में बछरावां विधायक राम नरेश रावत, सरेनी विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह, सलोन विधायक दलबहादुर कोरी, डाॅ0 गौरव सिंह मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- राजेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here