जन चौपाल लगाकर भूमि व जल संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने सुनी लोगों की समस्याएं

बलिया(ब्यूरो)- प्रदेश सरकार के भूमि व जल संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने शनिवार को जिले के करीब आधा दर्जन गांवों में भ्रमण कर चौपाल लगाई। चौपाल में जनता की समस्याओं को सुनने के बाद मौके से ही अधिकारियों को फोन कर त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। इस तरह इन गांवों के लोगों की समस्याओं को उनके द्वार पर ही सुनकर निस्तारण की पहल की गई।

मंत्री ने प्रत्येक चौपाल में कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में गलत आख्या देने वाले सम्बंधित लोगों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अब सभी पात्रों तक सरकारी योजनाओं को लाभ पहुंचेगा तो अपात्रों को शामिल करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। मंत्री सबसे पहले हनुमानगंज ब्लाक के गुरवां में जनता से रूबरू हुए। ज्यादातर लोगों ने पेंशन, राशन की ही समस्या बताई। मंत्री ने तत्काल ब्लॉक के बीडीओ को सभी शिकायतों को नोट करते हुए समय से सरकारी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि हर पात्र को उसकी पात्रता के हिसाब से पेंशन मिले। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र लें और अपात्र बाहर हों। इसके बाद मंत्री ने गड़वार ब्लॉक के खड़ीचा में भी चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

नूरपुर में नहर, सड़क, विद्युत से संबंधित समस्याओं को सुनने के बाद त्वरित निस्तारण का भरोसा दिलाया। इसके बाद मंत्री ने रतसड़ में भी चौपाल लगाई और लोगों की समस्याओं को सुनकर संबंधित विभागों को समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान पूर्व विधायक भगवान पाठक, उपेंद्र पांडेय, टुनटुन उपाध्याय, सुग्रीव राजभर, विजय प्रताप शर्मा, नंदलाल सिंह, राकेश चौबे भोला आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here