राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने दिए सुशासन और स्वच्छता सम्बन्धी निर्देश

0
252


जौनपुर(ब्यूरो)-
राज्यमंत्री नगर विकास, अभाव सहायता एवं पुनर्वास, उ.प्र. शासन गिरीश चन्द्र यादव ने आज लोनिवि निरीक्षण भवन में प्रातः 9 बजे जिलाधिकारी डा. बलकार सिंह, पुलिस अधीक्षक अतुल सक्सेना, एडीएम उमाकान्त त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रविन्द्र कुमार, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा. विरेन्द्र कुमार, पीडी जगदीश त्रिपाठी, डीपीआरओ सुधीर श्रीवास्तव, डीडीओ दयाराम, डीएसटीओ रामनारायण यादव, डीडीएजी अशोक उपाध्याय, लोक निर्माण डीसी गुप्ता, सिचाई एसके सिंह, डीआईओएस भाष्कर मिश्र, विद्युत एससी सोनोदिया, बीके गुप्ता, उपायुक्त मनरेगा संजय पाण्डेय, उपायुक्त स्वतः रोजगार कमलेश कुमार सोनी, डीएसओ आर के तिवारी, जलनिगम एमए किदवई, नगर पालिका स्वर्ण सिंह, धर्मराज आदि समस्त विभागों के साथ कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यो की समीक्षा किया।

राज्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक से अपेक्षा किया कि थानों पर रखे गये वाहनों की नीलामी, साफ सफाई तथा शहर को जाम से निजात दिलाने एवं गरिमा के अनुसार व्यवस्था में सुधार लाने, सीओ को थानों पर जनता की सुनवाई करने का निर्देश दिया। सीएमओ को शहर में मच्छर मारने वाले दवा छिड़कवाने, अस्पतालों में साप एवं कुत्ते काटने की सुई उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। विशेष रुप से पान गुटखा, सिगरेट का प्रयोग अस्पतालों में कदापि न किया जाय। चिकित्सकगण आम जनता के साथ मानवीय व्यवहार करे।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अवैध पशुवधशालाओं को बन्द करा दिया गया है तथा लाइसेंसधारी को नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया गया है। विद्युत विभाग को दीन दयाल उपाध्याय योजना के तहत समय से विद्युतीकरण कराने का निर्देश दिया। गर्मी में विद्युत व्यवस्था बनाये रखने तथा जले ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदलवाने का निर्देश दिया। अधि0अभि0 लोनिवि को खराब सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने के साथ ही विशेष रुप आरईएस विभाग से खेतासराय खुटहन मार्ग पर चलने योग्य बनवाया जाय।

बीएसए को निर्देशित किया कि अध्यापक समय से विद्यालय जाय तथा बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराये इसके लिए खण्ड शिक्षाधिकारी एवं बीएसए द्वारा कम से कम प्रतिदिन 10 विद्यालय की आकस्मिक जॉच कर कार्यवाही करे। जिला विद्यालय निरीक्षक को शिक्षा के स्तर को बढ़ाने का निर्देश दिया। डीएसओ को पात्र लाभार्थियों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

डीपीआरओ द्वारा शौचालय निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। डीएसटीओ रामनारायण द्वारा अवगत कराया गया कि मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य 25 प्रतिशत धन उपलब्ध कराया गया है। मंत्री जी ने शीघ्रता से कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। सिचाई विभाग को नहरों के टेल तक पानी पहुचाने का निर्देश दिया।
विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्रा ने बताया कि लोनिवि द्वारा सड़क निर्माण के साथ ही खराब हो जा रही है इसकी जॉच कराई जाय।

पुलिस अधीक्षक से पुलिस के कार्य व्यवहार में सुधार लाने का अपेक्षा किया। मंत्री ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार जनता ने जनादेश देकर सरकार से व्यापक जनहित के कार्य की अपेक्षा किया है हम सब मिलकर ईमानदारी से कार्य को करें इसमें किसी प्रकार का राजनैतिक दबाव नही होगा।

जिलाधिकारी डा0 बलकार सिंह ने मा0 मंत्री जी को अश्वस्त किया कि आप द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि शासन के निर्देशानुसार कार्यालयों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाय तथा पान, गुटखा, सिगरेट आदि का प्रयोग कार्यालय में कदापि न किया जाय।

इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष सुशील उपाध्याय, समाजकल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा, अल्पसंख्यक एसएन सिंह, श्रमायुक्त बीएन दुब, सहायक अभि लघु सिचाई उमाकान्त तिवारी, भूमि संरक्षण अधिकारी ओंकार सिंह, अधि0अभि0 नलकूप चन्दशेखर आजाद, डीएफओ एपी पाठक, डीपीओ पवन कुमार यादव आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अमित कुमार पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here