मंत्री सरयू राय ने दामोदर प्रदूषण पर टाटा महाप्रबंधक से मांगी रिपोर्ट

0
54

धनबाद(ब्यूरो)- दामोदर प्रदूषण समीक्षा यात्रा के पांचवे दिन सरकार के मंत्री सरजू राय टाटा जामाडोबा के अतिथि गृह में पहुचे जहा पर झरिया डिवीजन के महाप्रबधक संजय राजौरिया को निर्देश दिया कि जामाडोबा वाशरी से दामोदर नदी में फैलने वाला प्रदूषण की रोक थाम के लिए अब तक कौन कौन सा सकारत्मक कार्य किया है और क्या करने वाले है इसकी सूची बनाकर सौपे।सिम्फ़र के वेज्ञानिक से मिलकर प्रदूषण की रोकथाम के लिए कारगर कदम उठाए।

महाप्रबन्धक श्री राजौरिया ने मंत्री सरजू राय को सेप्टी लैंप व इलाइची का पौधा देकर पर्यावरण के प्रति अपनी मंसा साफ कर दिया है। टाटा कंपनी के श्री राजौरिया ने मंत्री को आश्वाशन दिया कि कई वर्ष पूर्व से ही कंपनी जामाडोबा वाशरी का पानी रिसाइकिलिंग कर उपयोग में लाती है। श्री राजोरिया ने कहा कि टाटा कंपनी वाशरी में टेलिंग वाटर डिबिडेटेड तकनीकी प्लांट बहुत जल्द बैठायेगी जिससे पानी से कचड़ा अलग किया जयेगा ऐसा तकनीक अभी तक किसी भी वाशरी में नही बैठाया गया है।

कंपनी प्रदूषण की रोकथाम के लिए पूरी तरह तत्पर रहती है। इनके साथ टाटा के अधिकारी सुब्रतो दास जसवीर सिंह अभिजीत मुखर्जी, अंकित मनोज सिंह मंत्री के साथ भाजपा पिछड़ा मोर्चा के उपाध्यक्ष विजय साव, पप्पू पंडित रूपेश सिन्हा, उपेंद्र विश्कर्मा आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY