मंत्री अमर अग्रवाल ने आबकारी अधिकारी को किया सस्पेंड, अफसरों को बोले- लापरवाही व गड़बड़ी नहीं करूंगा बर्दाश्त

0
156

रायपुर (ब्यूरो) वाणिज्य कर मंत्री अमर अग्रवाल ने विभागीय बैठक में लापरवाह अफसरों पर तीखे तेवर दिखाये। इस दौरान मंत्री अमर अग्रवाल ने कोंडागांव जिले के आबकारी अधिकारी जीआर पैकरा को सस्पेंड कर दिया..। पैकरा के खिलाफ मंत्री को इस बात की शिकायत मिली.. वो हमेशा मुख्यालय से गायब रहते हैं.. और बेहद ही लापरवाह हैं। लिहाजा बैठक में ही उन्होंने सस्पेंड करने का निर्देश जारी किया.. और शाम होते-होते सस्पेंशन आर्डर भी निकल गया । पैकरा को दुर्ग मुख्यालय में अटैच किया गया है।

वहीं बैठक के दौरान मंत्री अमर अग्रवाल ने अफसरों को दुकानों के संचालन व परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये। मंत्री ने अफसरों को साफ तौर पर कह दिया | ज्यादा कीमत पर शराब की बिक्री और मिलावटी शराब की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। बैठक में मंत्री अमर अग्रवाल ने साफ तौर पर अफसरों को निर्देश दिया कि जिन भी दुकानों में सुपरवाईजर व कर्मचारी पुराने शराब ठेकेदारों से संबंद्ध है | उन्हें तीन दिन के भीतर हटा दिया जाये।

अग्रवाल ने कहा कि इन कर्मचारियों के जरिए ही मदिरा में मिलावट आदि की शिकायत मिल रही है। इसे रोकने के लिए ऐसे कर्मचारियों को हटाना जरूरी है। उन्होंने मदिरा दुकानों में कार्यरत कर्मचारियों के स्थानांतरण पर इसकी सूचना तत्काल राज्य के विभागाध्यक्ष कार्यालय और संबंधित जिला आबकारी अधिकारी को देने के लिए भी निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि विभाग द्वारा मदिरा से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत के लिए टोल फ्री नं. – 14405 संचालित है। इसमें अब तक 309 शिकायत प्राप्त हुए हैं। जिनमें अधिकांश शिकायत निर्धारित दर से अधिक मूल्य में मदिरा की बिक्री आदि से संबंधित है।

रिपोर्ट – हरदीप छाबड़ा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here