प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

0
117


बलिया(ब्यूरो) : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व बलिया जनपद के प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने आज बलिया के जिला अस्पताल पर छापा मारा। अस्पताल की दुर्दशा व गन्दगी देख भड़के मंत्री ने सीएमएस को आड़े हाथों लिया। चेतावनी दी कि जल्द सुधार नही हुआ तो कार्रवाई होनी शुरू हो जाएगी। इस दौरान मंत्री श्री शर्मा ने निर्देश ही नही, बल्कि हाथ जोड़ते हुए भी सीएमएस से कहा कि मानवीयता के आधार पर कम से कम गरीबों की सेवा करें। कहा कि यह योगी जी सरकार है, हर गरीब असहाय की सरकार है। सरकार जो भी सुविधा निःशुल्क दे रही है, उसे जनता तक पहुँचाने में  लापरवाही बर्दाश्त नही होगी।

गुरुवार को प्रभारी मंत्री जनपद भ्रमण पर आए हुए थे। विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक से ठीक पहले मंत्री अचानक जिला अस्पताल जा पहुंचे। इमरजेंसी वार्ड में मरीजो से बातचीत कर उनका हाल जाना। पुछताछ में एक अत्यंत गरीब मरीज ने प्लास्टर के लिए पैसे लिए जाने व बाहर से दवा लेने की बात कही। इस पर भड़के मंत्री ने सीएमएस को फटकार लगाते हुए कहा कि यह सरकार गरीबो से सेवा के लिए ही बनी है। अगर उनके साथ वसूली हुई तो यह गलत है। सचेत किया कि जल्द सुधार नही हुआ तो नप जाएंगे। वहां साफ सफाई तो की गई थी लेकिन इस साफ सफाई से मंत्री असन्तुष्ट ही दिखे।

 

अस्पताल मे फागिंग मशीन के सवाल पर सीएमएस की चुप्पी पर मंत्री नाराज हो गए। चुटकी लेते हुए कहा कि सीएमओ आवास पर फागिंग कितनी बार होती है। अस्पताल मे जगह.जगह गंदगी देख मंत्री ने कहा कि सुधर जाओ। यह योगी जी की सरकार है, जनता की सरकार है। गरीब जनता की सेवा पहली प्राथमिकता है। मै यहां का प्रभारी मंत्री हूं। जब भी यहां आऊंगा अस्पताल देखने जरूर आऊंगा। इस दौरान जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस, सांसद भरत सिंह, विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला, संजय यादव साथ रहे।

अच्छे कार्य करने वाले होंगे प्रोत्साहित, लापरवाहों की खैर नही
निरीक्षण के बाद बातचीत में मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अच्छे कार्य करने वाले कर्मियों को सराहना मिलेगी लेकिन लापरवाह कर्मियों की खैर नही। कहा कि बलिया को भ्रष्टाचार व अपराध से मुक्त बनाया जाएगा।  बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य को विशेष रूप से बेहतर बनाने पर जोर होगा। गरीबों के उत्थान व उनकी सेवा के लिए ही सरकार बनी है। एक टीम भावना से सभी को काम करना होगा। मंत्री ने कहा कि योगी सरकार एक नई सोच की सरकार है। भ्रष्टाचारियो व अपराधियो के लिए इसमें कोई जगह नही है। अस्पताल की दुर्व्यवस्था पर एक मौका दिया लेकिन दोबारा शिकायत मिलने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी। श्री शर्मा ने कहा कि सरकारी कर्मी भी सरकार का ही हिस्सा है, लिहाजा उनके मान.सम्मान का भी हर सम्भव ख्याल रखा जाएगा। अच्छे कार्य करने वालो को प्रोत्साहन मिलेगा और लापरवाह कर्मी बख्शे नही जाएंगे।

रिपोर्ट -संतोष कुमार शर्मा

रिपोर्ट – संतोष कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here