प्रेम प्रसंग में नाबालिग ने फांसी लगाकर दी जान

0
201
Representative
Representative

नोएडा (जेएनएन): शादीशुदा प्रेमी के मांग भरने पर एक नाबालिग लड़की ने सेक्टर-25 में पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी मौत के कारण का पता दो दिन बाद पुलिस को जांच में मिला। कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने मृतका के भार्इ की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यूं सामने आया पूरा मामला

चार दिन पहले यानी 29 जनवरी को नोएडा सेक्टर-25 जलवायु विहार में करीब 20 फीट ऊंचे नीम के पेड़ पर संदिग्ध हालात में किशोरी का शव दुपट्टे से लटका हुआ मिला था। दोपहर सुरक्षा गार्ड से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। प्राथमिक जांच के बाद से ही पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से मॉडल टाउन पश्चिम बंगाल की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी सेक्टर 9 में परिवार के साथ रहती थी। पुलिस जांच में पता लगा कि किशोरी का पड़ोस में रहने वाले एक शादीशुदा युवक से प्रेम संबंध था।

प्रेम प्रसंग की जानकारी पिछले दिनों उसके भाई को हुई थी। इसके लिए शनिवार को किशोरी को उसके भाई ने फटकार लगाई थी, जिससे वह नाराज थी। शनिवार रात करीब आठ बजे अचानक घर से निकल गई। कुछ देर बाद किशोरी घर पर नहीं दिखी तो परिवार के लोग उसे ढूंढ़ना शुरू किया, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी पता नहीं लग सका। बाद में पता लगा कि किशोरी का शव जलवायु विहार के एम ब्लाक स्थित एक छोटे से पार्क के किनारे मौजूद नीम के पेड़ पर लटका हुआ था।

प्राथमिक जांच के बाद पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है, लेकिन किशोरी सेक्टर 9 से जलवायु विहार तक कब और कैसे पहुंची यह सवाल बना हुआ था। किशोरी का चप्पल पेड़ के नीचे मिला, जबकि शव पेड़ पर दुपट्टे के सहारे करीब 20 फीट की ऊंचाई पर लटका था। किशोरी इतनी ऊंचाई तक पेड़ पर कैसे चढ़ी इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

रिपोर्ट – राहुल कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY