अल्पसंख्यक औरतों को स्वावलम्बी बनाने हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘नई रोशनी’ का शुभारम्भ

0
77


उन्नाव : कंजी मोहल्ला स्थित ‘मदरसा बैतुल उलूम नूर इस्लामियाँ’ परिसर में आयशा वेलफेयर सोसाइटी लखनऊ द्वारा उ.प्र. शासन के अल्प संख्यक विभाग के सहयोग से अल्प संख्यक औरतों को स्वावलम्बी बनाने हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘नई रोशनी’ का शुभारम्भ हुआ। शुभारम्भ जिला अल्प संख्यक अधिकारी राजा सिंह, सुरय्या सिद्दीकी (सचिव महिला आयोग उ.प्र.), प्रभारी परिवार परामर्श स्नेहलता, प्रबंधिका नूर फातिमा नें दीप प्रज्जवलन के साथ किया।

उक्त अतिथियों सहित समाजसेवी मनीष सिंह सेंगर, परामर्शदाता सबीहा उमर, डाॅ. अशीष श्रीवास्तव, प्रभा बाजपेयी, अशोक रस्तोगी और सुपर वाइज़र प्रर्मिला ने प्रशिक्षण में शामिल एक सैकड़ा से ज्यादा महिलाओं को किट और ‘नई रोशनी’ प्रशिक्षण पत्रिका भेंट कर सभी को इस सार्थक कार्यक्रम के आयोजन के लिये बधाई के साथ हर सम्भव मदद् दिलानें की बात कही, वहीं अल्प संख्यक अधिकारी राजा सिंह ने मदरसे के माध्यम से बच्चों और महिलाओं की प्रगति में शासकीय योजनाओं का लाभ दिलानें की घोषणा की। समाजसेवी और परिवार परामर्शदाता मनीष सिंह सेंगर ने अपने प्रेरक उद्बोधन से महिलाओं का जोश बढ़ाते हुए उनकी अपार क्षमताओं को मुखर रुप से समाज में प्रस्तुत होने की बात कही।

महिला प्रकोष्ठ प्रभारी ने पुलिस विभाग की महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण की अनेक योजनाओं के बारे में बताते हुए सभी को बधाइयां दीं। डॉ. आशीष श्रीवास्तव, अशोक रस्तोगी, प्रभा बाजपेयी ने प्रशिक्षण के कई बिन्दुओं पर प्रकाश डाला। सहायक शिक्षिका इस्फाना, फरहीन और रुमाना का विशेष योगदान रहा। शुभारम्भ सत्र के समापन पर प्रबन्धिका नूर फातिमा ने सभी अतिथियों और परामर्श दाताओं को अंगवस्त्र और नई रोशनी पत्रिका भेंटकर सम्मान करते हुए सभी के प्रति आभार जताते हुए मदरसे द्वारा आयोजित समाजहित के कार्यक्रमों ने उन्नाव वासियों से मदद् की अपील की।

रिपोर्ट – धर्मेन्द्र शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here