हांथों में किताब के बैग की जगह पानी के पैकटों का बैग ले, नाबालिग बच्चे पन्नी में बेच रहे पानी

0
53


बछरावाँ (रायबरेली ब्यूरो) : सावधान! कही आप दूषित पानी तो नही पी रहे हैं । क्योंकि कुछ लोग कुछ लोग पाउच से लेकर पन्नी में पानी बेच रहे हैं। लेकिन स्थानीय प्रसासन से लेकर परिवहन विभाग तक देखकर अंजान बना हुआ है। कस्बा बछरावाँ में बस स्टॉप पर नाबालिग बच्चों द्वारा खुलेआम पन्नी में पानी बेच जा रहा है। बस रुकते ही नाबालिग बच्चे दौड़कर बस में चढ़कर पानी बेच रहे हैं । सबसे दिलचस्प यह है कि इस पानी के धंधे के पीछे कुछ ऐसे असमाजिकतत्व कार्यकर रहे हैं, जो कि इन नाबालिग बच्चों से पानी बेचवाकर अच्छा-खासा मुनाफा कमा रहे हैं ।

पानी का धंधा बसस्टॉप से लगाकर लालगंज मार्ग पर रेलवे क्रासिंग पर पानी बेकस जा रहा है। पानी की भर्ती खुलेआम लालगंज रोड पर की ओवरब्रिज के नीचे अस्थाई दुकान में की जा रही है।सबसे आश्चर्यजनक पहलू यह है कि बसस्टॉप चौराहे पर हर समय पुलिस मौजूद रहती है।बसस्टॉप प्रभारी तैनात रहते है।लेकिन इन लोगो को इन नाबालिग बच्चो द्वारा बेचा जा रहा पानी दिखाई नही देता है।लोगो में आम चर्चा यह भी है कि पानी से जुड़े लोगो का प्रभाव कुछ ऐसे तत्वों से है कि उन पर पुलिस भी हाथ डालने से पुलिस भी कतराती है।तभी तो बालश्रम विभाग के अधिकारी भी देखकर कन्नी काट जाते है।जबकि बसस्टॉप तक ही सीमित नही है इनका व्यवसाय,रेलवे स्टेसन पर भी इनका काकस काम कर रहा है।देखा जाय तो पन्नी में भरा हुआ पानी कि शुद्धता की कोई गारंटी नही है।तथा कितने दिन का भरा पानी है इसकी भी कोई गारंटी नही है।गन्दे-संदे हाथो से पन्नी में पानी भरा जा रहा है। इस भीषण तपती गर्मी में लोग गले को तर करने के लिए दूषित पानी पीकर प्यास तो बुझा रहे है साथ ही पेट संबंधी बीमारियो को आमंत्रण दे रहे है।लेकिन प्रशासन को अवैध रूप से बिक रहा पानी दिखाई नही पण रहा है।

रिपोर्ट – जयसिंह पटेल

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY