सरकारी धन के दुरुपयोग में जुटी कोंच नगर पालिका, सीसी के ऊपर डाली जा रही इंटरलांकिंग

0
127

                प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

जालौन(कोंच) : कोंच नगर पालिका द्वारा सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला इन दिनों प्रकाश में आ रहा है। यहां पर नियम के विपरीत पालिका द्वारा सीसी के ऊपर इंटरलाकिंग डालने का काम कराया जा रहा है। इससे नाराज दुकानदारों व मोहल्लेवासियों ने पालिका अध्यक्षा को शिकायती पत्र सौंपा है। उन्होंने मांग की है कि सीसी सडक उखाड़ने के बाद ही यहां पर इंटरलाकिंग का काम कराया जाए जिससे उन्हें जलभराव की समस्या से न जूझना पड़े। भ्रष्टाचार को लेकर आए दिन चर्चा में रहने वाली कोंच नगर पालिका का एक और कारनामा इन दिनों चर्चा में है। नियम के विपरीत पालिका द्वारा कोंच स्थित मानिक चौक बाजार से लवली चौराहा तक इंटरलाकिंग का काम कराया जा रहा है। जबकि नियम यह है कि सीसी के उपर इंटरलाकिंग नहीं कराई जा सकती है।

सीसी के दुर्दशाग्रस्त होने के बाद ही उसे उखाड़कर इंटरलाकिंग कराई जा सकती है। इसके बावजूद पालिका द्वारा अदृश्य कारणों के चलते यहां पर सीसी के उपर इंटरलाकिंग का काम कराया जा रहा है। इससे परेशान दुकानदार व मोहल्लेवासी अमित सोनी, दीपक सोनी, आलोक कपूर, रामकपूर, धर्मेंद्र सोनी, कमलेश, अअवधेश सोनी, सुनील सोनी, घनश्याम, कृृष्णानंद सोनी, देवेश सोनी, दिवाकर सोनी, छोटू सोनी, राम सिंह, आदेश कुमार गुप्ता, हीरा लाल, विजय कुमार मिश्रा, संजय अग्रवाल, आशीष गुप्ता, संतोष तिवारी आदि ने पालिका अध्यक्षा को शिकायती पत्र सौंपकर कहा कि नगर के सबसे ज्यादा व्यस्ततम बाजार मानिक चौक में घंटाघर से लवली चौराहा तक इंटरलाकिंग का काम पालिका द्वारा कराया जा रहा है। यह इंटरलाकिंग पूर्व में बनी सीसी के उपर ही कराई जा रही है। इससे मार्ग की ऊंचाई ज्यादा होने से आसपास के आवास व दुकानों में जलभराव की समस्या पैदा हो जाएगी। यह मार्ग पर अधिकांश भवन पुराने हैं ओर वर्तमान में वह मार्ग से नीचे हो गए हैं। इससे मकानों व दुकानों में सड़क का पानी भरने लगा है। सीसी के ऊपर इंटरलाकिंग डालने से स्थिति और भी भयावह हो सकती है। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि इस काम को तत्काल रोककर सीसी उखड़वाने के बाद ही इंटरलाकिंग कराई जाए। इस शिकायत पर नगर पालिका के अधिकारी हरकत में आ गए हैं और हाल फिलहाल में काम रोक दिया गया है। इस बारे में नगर पालिका कोंच के अधिशाषी अधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि दुकानदारों द्वारा इंटरलाकिंग के काम को लेकर शिकायत की गई थी इसे देखते हुए फिलहाल काम रुकवा दिया गया है। समस्या का समाधान करने के बाद ही काम चालू कराया जाएगा।  

रिपोर्ट – अनुराग

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY