विधायक ने किया सीएचसी का निरीक्षण, मिला गंदगी का अंबार

0
59

रायबरेली(ब्यूरो)- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र महराजगंज में व्याप्त गन्दगी व बाहर से दवा लिखे जाने तथा अधीक्षक द्वारा मरीजों से व्यवहार ठीक न करने की शिकायत मरीजों ने औचक निरीक्षण करने पहुंचे भाजपा विधायक रामनरेश रावत से की। मामले को गम्भीरता से लेते हुए विधायक रामनरेश रावत ने अधीक्षक राधाकृष्ण को जमकर फटकार लगाई तथा तीन दिनों के अन्दर सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिये।

सोमवार को भाजपा विधायक सामुदायिक स्वास्थ्यकेन्द्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। पूरे परिसर में अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। पूरे कुम्हारन मजरे कुशमहुरा से इलाज कराने आये भानु प्रताप उम्र 60 वर्ष ने अधीक्षक द्वारा बाहर से मंहगी-मंहगी दवाएं लिखे जाने की शिकायत की वहीं परिसर में मरीजों को पीने के लिए लगे वाटर पम्प पर पान खाकर थूकने व व्याप्त गन्दगी देख विधायक ने अधीक्षक पर जमकर फटकार लगायी तो वहीं वार्ड में जाकर मरीजों के बेड की भी जांच की जिस पर रखें गद्दे व तकिया में भी गन्दगी व्यप्त थी। वहीं अस्पताल परिसर में शौचालय में व्याप्त गन्दगी देख नाराज भाजपा विधायक ने कहा कि अधीक्षक महोदय पूरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गन्दगी की चपेट में है क्या आपका आवास साफ है जिस पर अधीक्षक द्वारा कोई जवाब नही दिया गया वहीं एक्सरे मशीन की भी जांच की तथा महिलाओं के प्रसव की भी जानकारी ली वहीं लैब में पहुंचे विधायक ने पूछा यहां किस-किस की जांच होती है? जवाब में संविदा कर्मी ने बताया कि बलगम, ब्लेड व शूगर की जांच होती है और 26 मरीजों के आज ब्लड जांच की गयी। वहीं अमर सिंह अनुपस्थित मिला जिस पर विधायक ने अधीक्षक को कार्यवाही करने की बात कही।

उपस्थित लोगों ने विधायक से कहा कि अधीक्षक का बरताव क्षेत्रीय जनता व मरीजों से ठीक नही रहता तथा फोन करने पर फोन उठाना मुनासिब नही समझते। जिस पर भाजपा विधायक ने कहा कि अस्पताल में व्याप्त गन्दगी व अपने व्यवहार में बदलाव एक सप्ताह के अन्दर लाने के सख्त निर्देश दिये। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख सत्येन्द्र प्रताप सिंह, अनुज मौर्या, सरद सिंह, बिक्की पाण्डेय, मण्डल अध्यक्ष फत्ते सिंह, आदित्य श्रीवास्तव सहित आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here