जिला अस्पताल में विधायक का दौरा

0
192

बलिया (ब्यूरो)- बलिया को भ्रष्टाचार से ‘आजाद’ कराने का संकल्प लेने वाले विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल मंगलवार को अचानक जिला अस्पताल पहुंच गये। अस्पताल की व्यवस्था से खिन्न विधायक उस समय भड़क गये, जब उन्हें पता चला कि आंख के आपरेशन के लिए मरीजों से 2000-2000 रुपये की वसूली की गयी है। विधायक ने सम्बंधित चिकित्सक को आदत सुधारने की चेतावनी देते हुए कहा कि गरीब मरीजों के साथ खिलवाड़ करने वाले डाक्टर जेल जायेंगे। अपनी गलती का एहसास करते हुए चिकित्सक ने विधायक से माफी मांगी। वहीं, सीएमएस डॉ. जीसी मौर्य ने सम्बंधित चिकित्सक से स्पष्टीकरण मांगा है।

नगर के युवा विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल ने सोमवार को ही स्पष्ट किया था कि ‘वे न तो कमीशन लेंगे न ही किसी को लेने देंगे, उनका संकल्प बलिया को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने का है।’ अपने संकल्प पर काम कर रहे विधायक मंगलवार को जिला अस्पताल में पहुंच गये। आपात कालीन, मेडिकल वार्ड का निरीक्षण करते समय विधायक ने मरीजों से व्यवस्था के बावत पूछताछ भी किया। इस दौरान कई तथ्य विधायक के हाथ लगे। पता चला कि जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्सक ने आपरेशन के लिए मरीजों से दो-दो हजार रुपये की वसूली किया है।

इस पर विधायक ने सम्बंधित चिकित्सक को बुलाकर पूछताछ शुरू किया तो चिकित्सक ने न सिर्फ गलती स्वीकार की, बल्कि वसूले गये दो-दो हजार रुपये मरीजों को वापस भी किया। विधायक ने इसकी शिकायत एडीएम से करने के साथ ही सीएमएस डॉ. जीसी मौर्य को निर्देशित किया कि इस मामले में डीजी को पत्र भेजे। साथ ही जिला अस्पताल की सुविधा को चाक-चौबंद करने व मरीजों को माकूल उपचार देने का निर्देश दिया। अस्पताल को दलालमुक्त बनाने व मरीजों को भरपूर सुविधा देने का निर्देश देते हुए विधायक ने अस्पताल में सीसी टीवी कैमरा लगाने को कहा। विधायक के साथ अंजनी पांडेय, अमृत सिंह डिम्पल, घनश्याम पांडेय, कल्याण चटर्जी, गुडन सिंह, विमलेश सिंह इत्यादि रहे।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here