दूध में मिलावट की जांच हेतु संचालित होगा मोबाइल लैब

प्रतीकात्मक

बलिया(ब्यूरो)- मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेन्द्र वर्मा ने बताया है कि 10 जून से दूध में मिलावट की जांच हेतु मोबाईल लैब (सचल प्रयोगशाला) का संचालन किया जायेगा।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि 10 जून को सुबह 10 बजे से बलिया शहर तथा 02ः30 बजे से 04 बजे तक चितबड़ागांव में रहेगी। बताया कि इसमें कोई भी व्यक्ति विक्रेता दूध की जांच निःशुल्क करा सकता है। इसी प्रकार खाद्य पदार्थो में मिलावट की जांच हेतु घरेलू तरीकों के प्रसार एवं व्यापारियों के प्रशिक्षण के लिए 12 जून रानीगंज, 13 जून को चितबड़ागांव, 14 जून को सहतवार, 16 जून को शहर बलिया, 17 जून को सिकन्दरपुर, 19 जून को बेल्थरारोड़, 20 जून को रसड़ा, 23 जून को पुनः बलिया, 24 जून को मनियर, 28 जून को रेवती में कैम्प का आयोजन भी किया जायेगा। जिसमें घरेलू तरीकों से नमूनों के जांच की विधि/प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इस परिप्रेक्ष्य में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों मनोज कुमार श्रीवास्तव, दिनेश कुमार राय, विपिन कुमार गिरि, संतोष कुमार, रविन्द्र नाथ एवं नरेन्द्र कुमार, अशोक कुमार वर्मा द्वारा बांसडीह रोड़ पर छापा मारकर दूध के नमूने संकलित किये गये जिसे जांच हेतु लैब में भेज दिया गया। श्री वर्मा ने जनपद के समस्त दुकानदारों से अपील किया है कि खाने पीने का सामान ढ़ककर रखें। कोई भी सामान वासी न बेचे। समय रहते अपनी दुकानों का लाइसेंन्स शीघ्र बनवा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here