नकल माफियों में मचा हड़कम्प

0
173

मैनपुरी(ब्यूरो) – माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा को नकल विहीन कराने की मुहिम रंग ला रही है। जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह के कुशल निर्देेशन में की जा रही कार्यवाही से नकल माफियों में हड़कम्प मचा है। आज गठित सचल दलों द्वारा प्रथम,द्वितीय पाली में तावड़तोड़ निरीक्षण कर नकल में लिप्त पाये जाने पर 11 कक्षनिरीक्षकों, 1 परीक्षार्थी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है, हाई स्कूल की गणित विषय की प्रथम पाली की परीक्षा में भोगांव क्षेत्र में सचल दल प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम करन यादव ने निरीक्षण के दैेरान डीआरकेपी इण्टर कालेज नवीगंज में गणित के हल किये गये प्रश्न पत्रो की कार्वन प्रतियां जब्त की।

नकल कराने में संलिप्त पाये जाने पर केन्द्र व्यवस्थापक प्रवेन्द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए कक्ष निरीक्षक बन्दना राजपूत,सुधीप दीक्षिति,देवेन्द्र कुमार ,सत्येन्द्र सिंह, परीक्षा सहायक अनूप कुमार द्विवेदी,संजय दीक्षित,आन्तरिक सचलदल रमा शंकर राकेश,सर्वेश कुमार,प्रभात कुमार एवं अवमोचक विनय सिंह के विरूद्ध थाना बेवर में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी को एससीएल पब्लिक इण्टर कालेज शिवालय बरा मे निरीक्षण के दौरान हाई स्कूल की परीक्षा दे रहे 95 प्रतिशत परीक्षार्थी 22 से 25 वर्ष आयुवर्ग के मिले जिसकी जांच हेतु भी उन्होने जिला विद्यालय निरीक्षक को लिखा है।

तहसील कुरावली हेतु सचल दल प्रभारी के रूप में तैनात राजकीय इण्टर कालेज परौखा के प्रधानाचार्य ने निरीक्षण के दौरान बी.जी.भारती इण्टर कालेज कुरावली में कक्ष निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह को ही एक छात्र की कापी लिखते रंगें हाथों पकड़ा जिस पर कक्ष निरीक्षक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी । जिला विद्यालय निरीक्षक आरपी यादव ने सदानन्द इण्टर कालेज किशनी में दफेदार पुत्र शिवशंकर निवासी रसूलपुर जोत को परिसर में जेब में कापी रख भागते हुए पकड़ा उसके विरूद्ध थाना किशनी में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here