बिहार में हार के लिए मोदी और शाह जिम्मेदार : अडवानी

0
383

adwani
बिहार की हार को लेकर बाहरी लोगों के अलावां पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा और शांता कुमार ने भी पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। संयुक्त बयान जारी करते हुए इन वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि वो लोग हार की समीक्षा न करें जो लोग हार के जिम्मेदार हैं।

उन्हों ने कहा कि दिल्ली में मिली बड़ी हार के बावजूद पार्टी ने कोई सबक नहीं सीखा और वैसी ही गलतियां दोबारा से दोहराई गयीं । इन वरिष्ठ नेताओं ने यह आरोप लगाया कि पिछले एक साल में पार्टी काफी कमजोर हुई है, जिसके कारण बिहार में इस बड़ी हार का सामना करना पड़ा।
अडवाणी ने कहा “बिहार में मिली हार के लिए सभी को जिम्मेंदार बताना सही नहीं है बल्कि ऐसा करके जो लोग इसके लिए जिम्मेकदार हैं, उन्हें बचाया जा रहा है। बिहार में मिली हार के लिए वही लोग दोषी हैं जो वहां पर प्रचार करने गए थे। वह लोग हार के बाद अपना पल्लाब झाड़ रहे हैं और जिम्मेषदारी से बच रहे हैं। इस हार के लिए पार्टी का शीर्ष नेतृत्वझ ही दोषी है।

बीजेपी के इन वरिष्ठम नेताओं ने यह भी सवाल उठाया कि बिहार में मिली हार का कारण उन लोगों से नहीं पूछा जाए जो खुद ही इसके लिए दोषी हैं। बल्कि दूसरे लोग इस बारे में पता लगाए कि आखिरकार पार्टी को बिहार में इतनी बड़ी हार क्योंक झेलनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here