प्रधानमंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण, तमिलनाडु के लिए एक हजार करोड़ रुपये राहत की घोषणा

0
211

चेन्नई- मोदी ने गुरुवार को नौसैनिक ठिकाने ‘आईएनएस अड्यार’ से जारी एक बयान में कहा, ”राहत कार्यों के लिए भारत सरकार की ओर से 1000 करोड़ रूपये तत्काल जारी किये जाएंगे. यह 940 करोड़ रूपये के अतिरिक्त होगा जिसे (केंद्र की ओर से) पहले जारी किया गया था.”

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ तमिलनाडु के राज्यपाल के. रोसैया और मुख्यमंत्री जे जयललिता भी थीं I मोदी ने अपने संक्षिप्त बयान की शुरूआत तमिल भाषा में इस वाक्य से की जिसमें उन्होंने तमिलनाडु के लोगों से कहा, ”मैं आपकी सहायता के लिए तत्पर रहूंगा I”

मोदी ने इसके बाद अंग्रेजी में कहा कि उन्होंने मानसून के प्रकोप से हुई क्षति और मुसीबत को देखा है I

मोदी के हवाई सर्वेक्षण में उनके साथ केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन भी थे जो तमिलनाडु के ही रहने वाले हैं. मोदी ने कहा, ”जरूरत की इस घड़ी में भारत के लोग तमिलनाडु के लोगों के साथ हैं.”

उन्होंने बाद में ट्वीट भी किया, ”जरूरत की इस घड़ी में भारत सरकार तमिलनाडु के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है.”

The Prime Minister, Shri Narendra Modi arrives at INS Rajali, in Arakkonam, Tamil Nadu on December 03, 2015. The Minister of State for Road Transport & Highways and Shipping, Shri P. Radhakrishnan is also seen.
The Prime Minister, Shri Narendra Modi arrives at INS Rajali, in Arakkonam, Tamil Nadu on December 03, 2015.
The Minister of State for Road Transport & Highways and Shipping, Shri P. Radhakrishnan is also seen.

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”मैंने निर्देश दिया है कि भारत सरकार की ओर से तमिलनाडु को तत्काल राहत के लिए 1000 करोड़ रूपये जारी किये जाएं.” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”मैंने अत्यंत भारी वर्षा से हुई क्षति और मुसीबत देखी है.”

प्रधानमंत्री ने यह घोषणा नौसैनिक ठिकाने पर मुख्यमंत्री जयललिता के साथ मशविरा करने के बाद की. इससे पहले मोदी दिल्ली से अराक्कोणम स्थित नौसेना के कार्यकारी ठिकाने आईएनएस राजाली पहुंचे जो चेन्नई से करीब 60 किलोमीटर दूर है. उन्होंने उसके बाद बाढ़ प्रभावित चेन्नई, उसके उपनगरीय क्षेत्रों तथा कांचीपुरम एवं तिरूवलूर जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया.

इससे पहले नवम्बर में भारी वर्षा से हुई क्षति के बाद प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के लिए 940 करोड़ रूपये जारी करने की घोषणा की थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

9 − six =