विदेशों में भी पीएम मोदी का जलवा, ब्रिटेन के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भी मोदी का सहारा |

0
2944

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी
अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी

वाशिंगटन- दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेताओं में से एक भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जलवे और उनकी मोदी लहर के बारे में पूरी दुनिया जानती है और ख़ासकर के भारत में तो इसका असर ख़ूब देखा भी गया था। वर्ष 2014 में इसी मोदी लहर का ही कमाल था कि देश में बड़ी-बड़ी पार्टियों के खाते भी नहीं खुल पाय थे जबकि वही भारतीय जनता पार्टी ने अकेले ही लोकसभा में आधे से भी ज़्यादा सीटों पर क़ब्ज़ा कर लिया था।
अमेरिका में भी मोदी लहर -बता दें कि पूरी दुनिया भारत के प्रधानमंत्री की शैली की मुरीद है वह जहाँ भी जाते है हर किसी को अपना बना लेते है चाहे वह फिर अमेरिका हो या फिर ब्रिटेन। दरअसल आपको बता दें की ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका में भी भारतीय समुदाय के वोट हासिल करने के लिए राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नाम का सहारा लिया जाता रहा है।

बता दें कि हाल ही में अमेरिका के फ़्लोरिडा में आयोजित डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कोनवेंशन के दौरान जब वहाँ पर राष्ट्रपति बराक ओबामा न शिरकत की तभी एक 10 मिनट का विडियो चलाया गया था। इस विडियो में राष्ट्रपति बराक ओबामा के अब तक के कार्यकाल को दिखाया गया था साथ ही इस विडियो में राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री मोदी के बीच बातचीतों को दिखाया गया साथ ही भारत – अमेरिका के बीच सम्बन्धों में आयी नज़दीकियों को भी दिखाया गया था। इस विडियो के भीतर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के क्यूबा, ईरान आदि दौरों को भी दिखाया गया है लेकिन पूरी दुनिया के इतने देशों की यात्रा करने वाले इस राष्ट्रपति के साथ अगर किसी की तस्वीर दिखायी गयी है तो वह केवल भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की ही थी।

यहाँ आपको बता दें की ऐसा कोई पहली बार नहीं हो रहा है कि विदेशी धरती पर भी चुनाव में मैदान मारने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नारों और प्रधानमंत्री मोदी के नाम उनकी तस्वीरों का सहारा लिया जा रहा है इससे पहले ब्रिटेन में हूये चुनाव के दौरान डेविड कैमरून ने भी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के उस नारे जिसमें कहा गया था की अबकी बार मोदी सरकार को अपने तरह से अबकी बार कैमरून सरकार की तरह से प्रयोग किया था।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here