युवती के साथ छेड़छाड़, विरोध करने पर की पिटाई

0
159

कन्नौज(ब्यूरो)- यूपी की नयी सरकार भले ही महिला सुरक्षा के लिए सजग दिख रही हो लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है| पीड़ित महिलाओ पर दबंगो का तो कहर है जारी ही है लेकिन उससे दुःखद बात यह है इनकी सुरक्षा का जिम्मा लेने वाली पुलिस उल्टा पीड़ित महिलाओ को परेसान करने में जुटी हुई है। ताजा मामला यूपी के कन्नौज जिले में दिखा यहाँ दबंगो की क्षेडछाड व पिटाई से परेशान एक युवती न्याय के लिए बीते 4 दिनों से थाना के चक्कर काट रही है लेकिन थाने में उल्टा पुलिस उसको धमका रही है। पीड़ित लड़की को जब थाने में न्याय न मिला तो उसने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में न्याय की गुहार लगाई है हालांकि पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित लड़की की गुहार पर तत्काल थाना प्रभारी को मुकदमा लिखने के आदेश दे दिए है।

घटना ठठिया थाने इलाके के बेहटा गाँव की है यहाँ रहने वाली पीड़ित लड़की ज्योति का विवाद उसके पड़ोसी आरोपी वीरेंद्र सुरेंद्र मोनू रावेन्द्र के साथ चल रहा है| उक्त आरोपी अक्सर उसके साथ क्षेडछाड करते रहते है। पीड़ित लड़की ने बताया कि घटना 25 मार्च की है वह अपने घर के बाहर बैठी थी तभी उक्त चारों आरोपियों ने उसके साथ क्षेडछाड की| जब उसने विरोध किया तो दबंगो ने उसकी पिटाई कर दी कपडे फाड़ दिया जब पीड़ित के छोटे भाई ने मोबाइल से विडियो रिकॉर्डिंग करना शुरू किया तो दबंग भाग गए लेकिन दबंगो की घर की महिलाओ ने उसपर व उसकी माँ पर दावा बोल दिया और दबंगो के घरो की महिलाओ ने पीड़ित लड़की व उसकी माँ की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई की पूरी घटना मोबाइल में कैद हो गयी। आप विडियो में देख सकते की महिलाये किस तरह से माँ बेटी को पीट रही है। दबंगो ने पीड़ित लड़की के रिस्तेदार की पहले पिटाई कर उसका हाँथ तोड़ दिया था। इसकी भी कार्यवाही ठठिया की पुलिस ने नही की।

पीड़ित लड़की ने जब घटना की सुचना ठठिया थाना प्रभारी को दी तो प्रभारी में दबंगो के ऊपर कार्यवाही न करके उल्टा उसको धमका दिया। दरोगा ने उससे कहा की अगर तुम मुकदमा लिखाती हो तो तुमारा कैरियर चौपट हो जायेगा। आप पीड़ित लड़की की जुबानी खुद सुनिये।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को मामले की जांच कर मुकदमा लिखने के आदेश दे दिए है।


रिपोर्ट- सुरजीत सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here