बैठक में शराबबंदी के लिए आन्दोलन की रणनीति तय की गयी

0
223

बलिया(ब्यूरो)- गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की बैठक बनरही स्थित पार्टी के जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड की अध्यक्षता तथा जिला सचिव नरेन्द्र चौधरी के संचालन में सम्पन्न हुई। बैठक में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की राजनीति व सांगठनिक स्थिति पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुये, गॉव-गॉव में सदस्यता अभियान चलाने व पार्टी की आर्थिक न्याय व आर्थिक गणतंत्र की नीतियों से आमजन को अवगत कराने पर जोर दिया गया। बैठक में शराब बंदी पर भी चर्चा की गयी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड ने कहा कि आजकल पूरे उत्तर प्रदेश में आमजन खासकर महिलाएं शराब बंदी के लिये आन्दोलित हैं। अब तो प्रदेश में भाजपा की योगी महाराज जी के नेतृत्व में एक आदर्शवादी सरकार भी है, ऐसी स्थिति में माननीय मुख्यमंत्री योगी जी को आम जनगण की भावनाओं का आदर करते हुये, मीठा जहर शराब बिक्री पर पूर्ण रूप से रोक लगा देनी चाहिए। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला सचिव का. नरेन्द्र चौधरी ने कहा कि ज्यादातर अपराध व दुर्घटनाये शराब की नशे में ही होती हैं। कई परिवार तो शराब के चलते बर्बाद हो गये। शराब की लत में गरीब परिवार के कमाऊ मजदुर मुखिया, बच्चों के दूध, पढ़ाई व चिकित्सा पर व्यय होने वाले पैसे को शराब पर खर्च कर देते हैं जिसकी वजह से घर के घर बर्बाद हो रहे हैं इसीलिये महिलायें शराब बंदी के लिए ज्यादा आन्दोलित हैं। जिला संगठन मंत्री का. जैनुद्दीन ने कहा कि देश व समाजहित में शराब बंदी अत्यन्त आवश्यक है। शराब जैसा मीठा जहर बेंचवाकर, राजस्व इक्ठ्ठा करना राज्य व केन्द्र सरकार के लिये न्यायोचित नहीं हैं। बैठक में ही सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि उत्तर प्रदेश में भी अंग्रेजी व देशी शराब बिक्री पर पूर्ण रूप से रोक लगाने की मांग को लेकर 27 अप्रैल 2017 को गांडवाना गणतंत्र पार्टी के तत्वावधान में जिलाधिकारी कार्यालय, बलिया पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा तथा शराब बंदी की मांग से सम्बन्धित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्य मंत्री योगी जी महाराज को प्रेषित किया जायेगा।

बैठक में प्रमुख रूप से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड, जिला सचिव का0 नरेन्द्र चौधरी, जिला संरक्षक दादा अलगू गांड, जिला संगठन मंत्री का. जैनुद्दीन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुचित गोंड, उपाध्यक्ष गुप्तेश्वर गोंड, गिरजा गोंड, जवाहर लाल गोंड, सुजीत साह, सुदेश साह, संतोष गांड, पारस गोंड, अमीत गोंड, नवीन कुमार गांड, मुन्ना गोंड, रामनारायण गोंड, सुदामा गोंड, छात्र मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुलायम गांड, राजेश कुमार, श्रीकान्त गोंड, गोपाल खरवार कर्णपुरी, अरविन्द गोंडवाना, राजीनन्द गोंड, रामपाल खरवार, सुशील गोंड, ओमप्रकाश गोंड, रामचन्द्र जेठवन्त, ब्रजेश सैनी, बब्बन ठाकुर ने भी सम्बोधित किया।


रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here