आज मध्य प्रदेश कैबिनेट मीटिंग में हुए कई अहम फैसले, किसानो और दंगा पीड़ितों को राहत दी गयी |

0
362

madhya-pradesh-cabinet-ministers

मध्य प्रदेश राज्य मंत्रि परिषद की बैठक में आज कई अहम् फैसले लिए गए, इन फैसलों में प्रदेश में सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने का निर्णय, 1984 के सिख दंगों के पीड़ितों को 2500 पेंशन, और किसानों को कर्ज में 10 प्रतिशत की छूट जैसे फैसले शामिल हैं । यह सभी फैसले चुनाव आयोग से अनुमति मिलने के बाद ही लागू किए जाएंगे।

मंत्रिपरिषद ने निर्णय लिया है कि ओंकारेश्वर में 20 बिस्तरों का अस्पताल बनाया जाएगा। पॉवर जनरेशन कंपनी को 500 करोड़ रुपए का कर्ज लेने की अनुमति दी गई। इसके लिए राज्य सरकार गारंटी देगी। मप्र राज्य सड़क विकास निगम में एक प्रमुख अभियंता का पद स्वीकृत किया गया है।

विशेष सत्र की तैयारी

मंत्रिपरिषद ने अनौपचारिक बैठक में किसानों को राहत पहुंचाने के लिए बजट नहीं होने की वजह से विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाए जाने का फैसला लिया है। किसानों को राहत देने के लिए मंत्री अपना एक-एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करेंगे। मंत्रिपरिषद की अनौपचारिक बैठक में यह भी फैसला हुआ कि आयकरदाता किसानों को राहत का लाभ नहीं मिलेगा। किसानों को राहत देने के लिए सभी काम रोके जा रहे हैं जिसका फैसला दो दिन बाद हो जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here