मुफ़्ती परिवार ने छोड़ दिया मुख्यमंत्री आवास

0
386

जम्मू-कश्मीर – जम्मू – कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के परिजन द्वारा मुख्यमंत्री आवास को छोड़ दिया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री आवास को बाले – बाले ही खाली कर दिया गया है। माना जा रहा है कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सरकार के गठन को लेकर कुछ पसोपेश बना हुआ है ।

ऐसे में मध्यावधी चुनाव की अटकलें भी लगी हुई हैं। हालांकि अभी इस मामले में स्पष्टतौर पर कुछ भी नहीं कहा जा रहा है। तो दूसरी ओर यह बात भी सामने आई है कि भाजपा के शीर्ष नेताओं और महबूबा मुफ्ती के बीच चर्चा चल रही है।

उल्लेखनीय है कि मुफ्ती मुहम्मद सईद के बाद भाजपा पीडीपी गठबंधन सरकार का नेतृत्व महबूबा मुफ्ती के हाथ में जाना तय माना जा रहा था मगर भाजपा अफस्पा, धारा 370 और अन्य कई मसलों पर कायम थी। जिसके कारण पीडीपी के साथ भाजपा के गठबंधन में कुछ परेशानी आ रही थी।

एक बार यह बात भी सामने आई कि कांग्रेस और पीडीपी में सरकार गठन को लेकर चर्चा चल रही है लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन बातों को खारिज कर दिया। मगर अब यही बात सामने आ रही है कि पीडीपी और भाजपा एकसाथ गठबंधन कायम रखने और न रखने पर चर्चा कर रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY