⁠⁠⁠⁠⁠मुकबधीर विद्यालय जीवन ज्योति में दंत चिकित्सा एवं ब्यूटीशियन कैंप

0
80

धनबाद(ब्यूरो)- रोटरी क्लब ऑफ धनबाद द्वारा संचालित दिव्यांग बच्चों का विशेष विद्यालय, जीवन ज्योति, में इनर व्हील क्लब की ओर से दिव्यांग बच्चों के लिए निःशुल्क डेंटल चेकअप एवं ब्यूटिशियन ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन किया गया। इस मौके पर डॉ काईचीन चांग एवं डॉ विजय प्रकाश ने विद्यालय में अध्ययनरत 110 दिव्यांग बच्चों का फ्री डेंटल चेकअप किया एवं जरूरतमंद बच्चों को दवा भी उलब्ध करवाया गया।

बच्चों को दाँतो की सफाई एवं उनके देखभाल करने के लिए आवश्यक तरीकों के बारे में जानकारी दी गयी। वही दूसरी ओर विद्यालय की छात्राओं को गाईचिन चांग के द्वारा ब्यूटिशियन की ट्रेनिंग दी गयी। श्रीमती चांग ने केश सज्जा, फेशियल, मेकअप आदि का प्रशिक्षण विद्यालय की मुकवधिर लड़कियों को दिया। इनर व्हील की अध्यक्षा सोनू जैन ने कहा कि हमारा इस कर्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों में दाँतों की देखभाल के प्रति जागरूकता फैलाने के साथ साथ उनमे व्यावसायिक कौशल का विकास करना था।

स्कूल की प्राचार्या अपर्णा दास ने इनर व्हील के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इस कैम्प से विद्यालय के बच्चों को काफी लाभ हुआ है। वही श्रीमती चांग ने स्कूल की बच्चियों को अपने ब्युटीपार्लर में फ्री ट्रेनिग देने की भी पेशकश की।

इस मौके पर इनर व्हील क्लब की सोनू जैन, मीनाक्षी खेमका, बबिता बरनवाल, शिल्पा रस्तोगी, मीना सिंह, सीता परकरिया, सीमा प्रिया, ज्योति कनोडिया, अश्विनी लाला, सोनल संघवी, गाई चीन चांग एवं जीवन ज्योति विद्यालय परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here