शपथ ग्रहण के दौरान हुई मोदी, मुलायम और अखिलेश की मुलाकात

0
173

उत्तर प्रदेश(राज्य ब्यूरो)- सूबे में अपनी सत्ता खो चुके अखिलेश यादव जब रविवार को काशीराम स्मृति उपवन में योगी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे तो मंच से दूर खड़े अखिलेश को देख पीएम मोदी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से कहकर बुलवाया। इसके बाद दोनों नेताओं ने गर्मजोशी से एक दूसरे के साथ मुलाकात की। इस दौरान समाजवादी सरकार में मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी की इस विशाल जीत पर तहेदिल से पीएम मोदी और अमित शाह को मुबारकबाद दी। इसके साथ ही अपने द्वारा किए गए जनहित के कार्यों को आगे योगी सरकार द्वारा गतिमान बनाए रखने का अनुरोध किया ।

इसके साथ ही आपको बताते चलें कीअखिलेश सरकार द्वारा की गई हंड्रेड डायल और 1090 योजनाओं को और भी व्यवस्थित ढंग से योगी सरकार में चलाए जाने का अनुरोध किया । इसके साथ ही भारतीय राजनीति के एक बड़ी परंपरा की योगी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देखने को मिली ।जिसमें पूर्ववर्ती सरकार के सीएम अखिलेश यादव ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बड़ी जीत केलिए भारतीय जनता पार्टी को मुबारकबाद भी दी । इसके साथ ही सत्ता का यह बड़ा हस्तांतरण इतिहास के पन्नों में सुनहरे अल्फाजों में दर्ज हो गया।

आपको यह भी बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव से बड़े गहरे रिश्ते हैं। खुद पीएम मोदी अखिलेश को बड़ा पसंद करते हैं और अखिलेश बड़े नेता के तौर पर पीएम मोदी का ना सिर्फ सम्मान करते हैं बल्कि उनका अनुसरण भी करते हैं । जब अखिलेश यादव ने डिंपल से शादी की थी तब भी नरेंद्र मोदी ने अखिलेश को बधाई दी थी यही नहीं पीएम मोदी मुलायम सिंह के घर शादी समारोह में गए थे और मुलायम परिवार के साथ बाकायदा सेल्फी का लंबादौर चला था मुलायम परिवार में भी मोदी को लेकरबढ़ा क्रेज है । अब चुनावी जीत हार का सिलसिलाखत्म हुआ तो पुराने रिश्तो की डोर योगी के मंचपर एक बार फिर मुखर हो कर सामने आ गई।

रिपोर्ट- सर्वेश कुमार
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here