शिवपाल के लिए वोट मांगने जसवंतनगर पहुंचे मुलायम

0
164

mulayam
इटावा : उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेजी से शुरू हो गई है । सभी दलों की पार्टियों का जोरों से प्रचार चल रहा है । सभी दलों अपने प्रत्यासी के लिए स्टार लगा दिए है । सपा से स्टार प्रचारक के रूप में आज मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल के लिए प्रचारक के रूप में ताखा पहुंचे । मुलायम ने शिवपाल के लिए वोट मांगे व भारी मतों से जिताने के लिए अपील की । वहीं पर देखने को मिला सपा और कांग्रेस जो गठबंधन हुआ है, उससे लग रहा है कि मुलायम सिंह और शिवपाल सिंह गठबंधन से सहमत नहीं है । सबसे बड़ी बात यह है जहां अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है पर कही पोस्टरों पर न ही कांग्रेस का हाथ के पंजे का निशान देखने को मिला न ही कही पर राहुल, सोनिया की तश्वीर नजर आई । यह अपने आप में एक सवाल खड़ा कर रही है कि यह सपा और कांग्रेस का कैसा गठबंधन है । जहां पर कांग्रेस पार्टी का नामो- निशान गायब हो गया ।

इटावा के जसवंतनगर विधान सभा चुनाव में आज सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ( पूर्व राष्टीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश ) ने शिवपाल सिंह यादव के समर्थन में एक जनसभा का आयोजन किया । मुलायम सिंह यादव ने जनता से अपील की इस बार शिवपाल सिंह यादव को भारी मतों से जिताकर विजयी बनाने की कोशिश करे ।

जनसभा के अंत में मंच से लोक दल के प्रत्यासी ने नेता जी के पैर छू कर आशीर्बाद लिया उसके बाद नेता जी ने लोकदल के प्रतायी का हाथ पकड़कर लोगों का अबिबादन किया । जिसको देखकर लोग दंग रह गए । गौरतलब है कि इटावा से लोकदल के प्रत्यासी आशीष राजपूत ने इटावा सदर से सपा प्रत्यसी पर प्रेस कॉन्सप्रेस कर काफी गम्भीर आरेप लगाए थे । कहां था कि उन्हें नेता जी और शिवपाल सिंह का आशीर्वाद मिला हुआ है ।

मुलायम सिंह ने भाषणों में विकास के अम्बार लगा दिए । मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अगर कोई बीमार हो तो हमें बता दे हम इसका इलाज करवा देगे । क्योकि मेरी यह नीति है । गरीही होने के कारण किसी भी व्यक्ति की मौत न हो । इसी लिे मैने मुफ्त इलाज की योजना लचाी है । दुनिया का ऐसा कोई राज्य नहीं होगा जहां पर मुफत इलाज होता है । चाहे दिल की बीमारी हो , चाहे ब्लड केंसर हो । याद रखे कि बहुतों को पता भी नहीं होगा कि मुफ्त इलाज होता है । बीमारी के कारण किसी की मृत्यु न होवने पाए । हम आप लोगों से अपील करते है । शिवपाल सिंह यादव को भारी मतों से विजयी बनाने की कोशिश करे ।

आप लोगों का सम्मान करते है । बहिने हो ,नौजवान हो या पत्रकार बन्धु हो । आपसे अपील करने आए है कि विशेश परिस्थतियों में शिवपाल सिंह यादव को भारी मतों से जिता देना । यह चुनाव बहुत महत्पूर्ण हो गया है । आस-पास के भी उम्मीदवारो को भी जिता देना है, वहीं विजय सिंह से पूछा गया कि जिस तरह सपा में कलह है आपकों क्या लगता है ? तो विजय सिंह ने बताया कि यह सपा में एक जानबूझ कर ड्रामा किया रहा है । प्रदेश की जनता को गुमराह किया जा रहा है । यह लोग एक ही थैली के चट्टे-बट्टे है । सपा सरकार में गुन्डों का राज चलता है ।

रिपोर्ट – सुशील कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY