बलिया में बनेगा मल्टीनेशनल पार्किंग,डीएम संग विधायक ने किया मुआयना

0
23

बलिया (ब्यूरो) -: लोहिया मार्केट के अधूरे कार्य को पूरा कर उसे जल्द चालू करने कवायद एक बार फिर शुरू हो गयी है। इसके लिए सदर विधायक आनन्द स्वरूप शुक्ला व जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने विशेष प्रयास शुरू किया है। विधायक व डीएम ने रविवार को मार्केट में पहुंचकर वर्तमान स्थिति को देखा। चर्चा के बाद यह तय हुआ कि अधूरे कार्य को पूरा कराने के लिए तत्काल जरूरी कार्यवाही कर धनराशि मंगाई जाएगी। धन के आते ही अधूरे काम को पूरा करके दुकानें आवंटित कर दी जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर के हिसाब से यह काफी उपयोगी साबित होगा। एक छत के नीचे हर चीज यहां आसानी से  उपलब्ध हो सकती है।

जिलाधिकारी ने इस बात पर भी जोर दिया कि मार्केट परिसर में मल्टीलेवल पार्किंग भी हो तो बेहतर होगा। जिलाधिकारी की रूचि देख वहां मौजूद व्यापारियों में मार्केट के शुरू होने की आस जग गयी और वे काफी खुश नजर आ रहे थे। जिलाधिकारी व विधायक ने रामलीला मैदान का भी जायजा लिया। जिलाधिकारी ने वहां अंडरग्राउण्ड मल्टीलेवर पार्किंग बनाने के लिए उचित जगह होने की सम्भावना बताई। कहा कि इससे शहर में बाजार जाने वाले लोगों को वाहन खड़ा करने में सुविधा होगी। विधायक ने कहा कि रामलीला मैदान को बेहतर स्वरूप देने के प्रयास किया जा रहा है।

गंगा में जाने से रोकेंगे शहर का गंदा पानी
 विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला व जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने भ्रमण के दौरान इस बात पर गहन विचार विमर्श किया कि शहर के गंदे पानी को गंगा नदी में जाने से रोका जाए। इसके लिए यह तय किया गया कि ऐसी एक योजना बने जिसके द्वारा महावीर घाट के गायत्री पीठ के सामने पुल पर चाबी गेट लगाया जाए। शहर के गंदे पानी को वहीं पर मोड़ कर ददरी मेले के किनारे वाले नाले की तरफ भेजा जाए, ताकि उस पानी से उधर के खेतों की सिंचाई भी हो सके। इससे शहर का गंदा पानी गंगा में जाने से रोका जा सकेगा। वहीं बाढ़ के समय में वह चाबी गेट बंद हो जाएगा जिससे गंगा का पानी कटहल नाला होते हुए सुरहा ताल में चला जाएगा। कटहल नाले को भी साफ कराने के पर चर्चा हुई। सिंचाई विभग के अधिशासी अभियंता को जरूरी निर्देश दिए गए। इस अवसर पर नगरपालिका के अधिकारी भी मौजूद थे।

पालिटेक्निक के पास खतरनाक पतली सड़क हो सकती है चौड़ी
पालिटेक्निक कालेज के पास बहादुरपुर की तरफ जाने वाली बेहद पतली व खतरनाक सड़क को विधायक व डीएम ने जायजा लिया। विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला ने जिलाधिकारी को पालिटेक्निक व सेंट्रल बेयर हाउस के बीच की पतली सड़क को दिखाते हुए बताया कि यह सड़क चोरी, छिनैती व छेड़खानी के लिहाज से काफी खतरनाक हो गयी है। यह सड़क काफी पतली है जिससे दो वाहन एक साथ गुजर नहीं सकते हैं। जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि जल्द ही इस पर विचार कर चौड़ी करने का प्रयास किया जाएगा। हालांकि इस सड़क के चैड़ी हो जाने से बलिया-बांसडीह रोड पर पालिटेक्निक के पास से बलिया-सिकंदरपुर रोड पर बहादुरपुर तक आने-जाने का रास्ता सुगम हो जाएगा।

रिपोर्ट – अजीत ओझा

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here