मुंगेर:-मानव श्रृंख्ला में अग्रहन मध्यविद्यालय के छात्र – छात्राओं ने लिया हिस्सा।

0
220

WhatsApp Image 2017-01-21 at 7.11.07 PM
मुंगेर : आज पूरे बिहार की जनता ने पूर्ण शराब बंदी का समर्थन। मानव श्रृंख्ला बना कर विश्व् में इतिहास रच डाला। बिहार के युवा, बच्चे , बूढ़े, महिलाये, स्कूली बच्चों की सहयोग से आज बिहार का इतिहास विश्वपटल पे छा गया। इस मानव कड़ी में जदयू के साथ भाजपा,राजद,कांग्रेस सहित सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के लोगों ने इस नशा विरोधी मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

सबसे क़ाबिले तारीफ़ सहयोग स्कूलों के नन्हे मुन्ने साथीयों का रहा, जिन्होंने धूप की पर्वाह कीए बिना लगभग दो घंटों तक सड़कों पर खड़े रहने का जज़्बा दिखाया। बिना उन नौनिहालों के सहयोग के बग़ैर बिहार की अस्मिता की रक्षा करना मुश्किल ही नही नामुमकिन भी था। साथ ही तमाम विद्यालयों के अध्यापकों ने भी जम कर पसीना बहाया।

इस आयोजन में तमाम सरकारी कर्मचारी गण के साथ अधिकारी गण ने भी अपना बहुमूल्य सहयोग दिया। आला अधिकारी गण ने अपनी मेहनत और सूझ बूझ से हालात को बिगड़ने नही दिया। जीविका की दीदयों और ए एन एम का भी सहयोग सराहनीय रहा। आम जनता ख़ासकर महिलाओं का जोश ख़रोश देखते ही बन रहा था।

जन प्रतिनिधियों के साथ साथ किसानों, मज़दूरों, व्यवसायीयों और जन वितरण के दूकानदारों ने भी इस महापर्व को सफल बनाने में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तमाम बिहार वासीयों का भरपूर धन्यवाद है जिन लोगों ने इस महापर्व को सफल बना कर देश में बिहार का नाम रौशन किया। ख़ास कर उन लोगों का जिन्होंने सवारीयों के कुछ घंटे बंद रहने पर परेशानियों का सामना किया। धन्यवाद उन कुंठित लोगों का भी जिन्होंने इस महापर्व को असफल करने के तमाम तर प्रयास किये। इसलिए कि उनके प्रयासों की प्रतिक्रिया के बदौलत ही तीन करोड़ से अधिक लोगों ने इस महापर्व में भाग लेने का फैसला कर लिया।

रिपोर्ट – पियूष कुमार प्रियदर्शी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here