प्रधानमन्त्री द्वारा चलाये जा रहे स्वछता अभियान को अनदेखा कर रहे हैं नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी

0
107

वाराणसी(ब्यूरो)- प्रधानमन्त्री मोदी जी का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद उनकी बातो को अनसुना कर रहां नगर निगम देखा जाय तो वनारस का कोई क्षेत्र ऎसा नहीं है जहा नगर निगम सही कार्य कर रहा हो देखा जाय तो कचहरी से जिला परिषद रोड पर कचहरी परिषद के आसपास दीनदयाल हॉस्पिटल मंडलीय अस्पताल कबीर चौरा पांडेपुर से बलिया जाने वाली रोड पर कूड़े का अंबार तो है ही साथ ही हुकुलगंज का यह क्षेत्र जो पाण्डेयपुर को जोड़ती है बिच में ही जेल बाउंड्री है जिससे सटा लगभग 2 से 3 बिगहा जमीन खाली पड़ा हुआ है। जिसमे जेल के शिवर का सारा गन्दा पानी आता रहता है और सारे क्षेत्र में बदबू फैला रहता है जमीन का बाउंड्री न होने के कारण जुए का अड्डा भी बना हुआ है।और दिन भर जानवर घूमते रहते है ।

रोड से सटे जमीन के दोनों साइड पर कूड़े का मलबा होने के कारण कुडा रोड तक फैला रहता है जिससे 15 फिट का रोड 8 फिट ही बचता है ।जिससे राहगीरों व अगल बगल रहने वालो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है कई बार सभासद व कर्मचारी से कहने के बाद भी उनकी बातो को नहीं सूना जाता है । लोगो का कहना है की लगभग 4 महीने पहले बना नाली भी पुरे रोड पर भरा हुआ है जब सफाई कर्मचारी से साफ़ करने को कहा जाता है तो वह पैसा मांगते है तब जाकर साफ़ करते है । क्षेत्र की स्तिथि बद से बत्तर हो गई है 20 दिन पहले साफ़ किया गया नाली का मलबा अभी तक नहीं हट पाया है ।

लावारिस छुट्टा जानवरों से राहगीरों को हो रही है परेशानी-
वाराणसी में दूसरी तरफ देखा जाए तो छुट्टा जानवरों की भरमार हो गई है| जगह-जगह पर छूटा जानवर घूमते नजर आते हैं और मौका देखते ही किसी पर भी वार कर सकते हैं, कुछ नहीं होता है तो जानवर आपस में लड़ जाते हैं| जानवरों की लड़ाई देख ट्राफिक जाम हो जाता है, ज्यादातर सांड ही लड़ते हैं| इन सारी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जनहित में जिला प्रशासन को उचित कदम उठाने की आवश्यकता है|

रिपोर्ट रविंद्र नाथ सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here