बरसात ने खोली नगर पालिका के सफाई अभियान की पोल

0
41

सोनभद्र(ब्यूरो)– राबर्ट्सगंज नगर पालिका लाख दावे कर ले किंतु किए गए कामों की पोल हर बार बारिश खोल ही देती है । जहां राबर्ट्सगंज नगर पालिका के अंतर्गत बनाए गए जगह-जगह नाले साफ-सफाई न होने के कारण लबालब भर गए हैं । जिसके कारण बरसात के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है और इससे सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है तथा वाहनों व स्कूली बच्चों को इससे काफी परेशानी हो रही है किंतु इन समस्याओं को देखते हुए किसी प्रकार की कोई भी कार्यवाही नगरपालिका के द्वारा नहीं की जा रही है । जिससे स्कूली छात्रों व् आम नागरिकों तथा वाहन चलाने वालों को खासी दिक्कतें आ रही हैं बरसात के पानी भर जाने के कारण जगह जगह नालियां और खुले गड्ढे लोगों को नहीं दिखते जिस कारण कई बार यह गड्ढे दुर्घटना के कारण बन जाते हैं ।

वहीं दूसरी ओर नालियों की सफाई ना होने से बरसात के पानी के साथ गंदे नाले का पानी सड़कों तथा घरों में घुस जाता है, जिससे विभिन्न प्रकार की बीमारियां व अन्य समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं| एक तरफ बरसात के पहले जगह-जगह कचड़े नालियों में फंसे रहते हैं किंतु समय रहते बरसात के पहले इनकी सफाई नहीं होती है, जिससे बरसात के समय होने वाले बरसाती पानी आसानी से निकल नही पाता और फादर्स स्कूल, पीडब्ल्यूडी, हर्ष नगर, धर्मशाला, मेन रोड के साथ साथ नगर के अधिकतर सड़कों पर जमा पानी और नालियों से बहती गंदगी साफ दर्शाती है ।

नगरपालिका के अंतर्गत किसी भी प्रकार की कोई साफ-सफाई नहीं की गई है, वही जब इस विषय में नगर पालिका के चेयरमैन से इस विषय में पूछा जाता है तो उनका कहना है कि हर जगह की सफाई हो गई है । बावजूद इसके नगर पालिका के दावों की पोल को बरसात के पानी ने खोल ही दिया है । जिला प्रशासन भी उक्त समस्या के प्रति उतना ही जवाबदेह है जितना की नगर पालिका है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here